कार एक्सीडेंट में एक शख्स की मौत, दिग्गज गोल्फ प्लेयर टाइगर वुड्स पर केस
Advertisement
trendingNow1526886

कार एक्सीडेंट में एक शख्स की मौत, दिग्गज गोल्फ प्लेयर टाइगर वुड्स पर केस

टाइगर वुड्स जिस रेस्टोरेंट के मालिक हैं, वहीं काम करने वाले एक कर्मचारी की कार हादसे में मौत हो गई.

वुड्स इस समय पीजीए चैंपियनशिप में खेल रहे हैं. (फोटो साभार: Instagram/tigerwoods)

वॉशिंगटन: दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (Tiger Woods) के रेस्टोरेंट में एक आदमी की मौत हो जाने के बाद मृतक के परिवार ने वुड्स, उनकी प्रेमिका और उनकी कंपनी पर यह कहते हुए केस दर्ज किया है कि वह उस इंसान को ज्यादा शराब पीने और गाड़ी चलाने से रोक सकते थे.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, निकोलस इम्मेसबर्गर की 10 दिसंबर 2018 को मौत हो गई थी. वह 'द वुड्स ज्यूपिटर एंड बार' में काम करते थे. इस रेस्टोरेंट के मालिक वुड्स हैं. सोमवार को इस रेस्टरोंट पर इम्मेसबर्गर की हत्या का मामला दर्ज कराया गया है. इम्मेसबर्गर इस रेस्टोरेंट में बारटेंडर का काम करते थे. यह केस मृतक के माता-पिता ने दर्ज कराया है. इम्मेसबर्गर की शिफ्ट तीन बजे खत्म हो जाती थी लेकिन वह इसके बाद भी बार में बैठकर शराब पीते रहे और तकरीबन शाम छह बजे उनकी कार दुर्घटना में मौत हो गई.

शिकायत में कहा गया है कि इम्मेसबर्गर के खून में शराब की मात्रा तय सीमा से ज्यादा थी और वह 70 मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे. वुड्स इस समय पीजीए चैंपियनशिप में खेल रहे हैं.

ओलंपिक में खेलना चाहते हैं टाइगर वुड्स
दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स ने अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने की ख्वाहिश जताई है. वह ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में खेलने के लिए उत्साहित हैं. रियो ओलंपिक-2016 में लंबे अरसे बाद ओलंपिक की वापसी हुई थी लेकिन वुड्स चोट के कारण इस पूरे साल खेले नहीं थे और इसी कारण वह ओलंपिक नहीं खेल पाए थे.

एक वेबसाइट ने वुड्स के हवाले से लिखा, "मैं कभी भी ओलंपिक में नहीं खेला हूं. मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि मेरे पास आगे जाने के ज्यादा मौके नहीं हैं. यह मेरे लिए पहली बार होगा और ऐसी चीज होगी जिसका हिस्सा बनने का मैं स्वागत करूंगा."

ओलंपिक के क्वालीफिकेशन के लिए आधिकारिक वर्ल्ड गोल्फ रैंकिंग को देखा जाता है. हर देश से कुल चार खिलाड़ी ओलंपिक में खेलने के हकदार होते हैं, बशर्ते वह विश्व रैंकिंग में शीर्ष-15 में हों. अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ महासंघ ने क्वालीफिकेशन जुलाई-2018 से 2020 में होने वाला अमेरिका ओपन के बीच का समय रखा है.

वुड्स ने कहा, "वहां पहुंचना और टीम का हिस्सा बनना काफी मुश्किल होता है. मुझे कितने और टूर्नामेंट खेलने होंगे, क्या मुझे कुछ और ज्यादा टूर्नामेंट खेलने होंगे? आगे जाने को लेकर इन सभी सवालों के जवाब ढूंढ़ने होंगे. मुझे लगता है कि अगर मैं इसी साल की तरह अच्छा खेलता रहा तो चीजें अपने आप हो जाएंगी."

ओलंपिक में पुरुष गोल्फ टूर्नामेंट 30 जुलाई से दो अगस्त के बीच होना है. वुड्स इस समय गुरुवार से शुरू होने वाली पीजीए चैंपियनशिप में हिस्सा लेने को तैयार हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news