T20 World Cup: फिर बनेंगे चैंपियन 14 साल बाद! MS Dhoni और Virat Kohli को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

T20 World Cup: फिर बनेंगे चैंपियन 14 साल बाद! MS Dhoni और Virat Kohli को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया (Team India) ने आखिरी बात टी-20 वर्ल्ड कप साल 2007 में जीता था. अब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मेंटर एमएस धोनी (MS Dhoni) पर बड़ी जिम्मेदारी है.

विराट कोहली और एमएस धोनी (फाइल फोटो)

मुंबई: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली की नजरें यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को जीतने पर होगी. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर करना चाहेगी क्योंकि उन्होंने 2007 के बाद से अबतक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. कोहली का भारतीय टीम के टी20 टीम के कप्तान के रूप में येआखिरी टूर्नामेंट होगा.

  1. 14 साल बाद बनेंगे चैंपियन!
  2. विराट के लिए ट्रॉफी अहम
  3. धोनी पर बड़ी जिम्मेदारी

14 साल बाद बनेंगे चैंपियन!

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, 'मुझे यकीन है कि कोहली और पूरी टीम की नजरें बेहतर करने पर होगी, क्योंकि खिताब जीते हुए 14 सालों का लंबा वक्त हो गया है. यह सिर्फ कोहली के लिए नहीं है कि वह आखिरी बार टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे बल्कि यह टूर्नामेंट जीतने के लिए होगा तथा कोहली भी विनिंग कैप्टन बनना चाहेंगे.'

यह भी पढ़ें- ये डिलीवरी ब्वॉय अब बन गया इंटरनेशनल क्रिकेटर, T20 WC में तोड़ा इस टीम का घमंड

'धोनी की मौजूदगी से होगा फायदा'

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में मेंटर के रूप में टीम इंडिया (Team India) से जुड़ने के बारे में गंभीर ने कहा कि धोनी अपने तजुर्बे को उन यंग प्लेयर्स के साथ शेयर करेंगे जो पहली बार इस इवेंट में हिस्सा लेंगे.

 

कई प्लेयर्स के लिए पहला T20 WC

गौतम गंभीर ने कहा, 'जो युवा खिलाड़ी पहली बार वर्ल्ड कप में खेलेंगे उनके साथ तजुर्बा शेयर करना काफी अहम होगा क्योंकि वर्ल्ड कप एकदम अलग होता है. धोनी अपने अनुभवों को इन युवा क्रिकेटरों के साथ साझा करेंगे.' वहीं भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम के लिए एक्स फेक्टर करार दिया.
 

fallback

 

Trending news