close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जिस बैट्समैन से थर्र-थर्र कांपती हैं टीमें, IPL में नए-नवेले बॉलर ने किया उनकी नाक में दम

एबी डीविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसके पास शानदार शॉटों की भरमार है. उन्हें मिस्टर 360 के नाम से भी जाना जाता है यानि वे जिस दिशा में चाहे शॉट खेल लेते हैं. ये बल्लेबाड जब पिच पर उतरता है तो मैदान में चारों तरफ चौकों-छक्कों की बारिश होने लगती है. बड़े से बड़ा बॉलर भी उनके सामने घुटने टेक देता है. हर गेंदबाद उनके सामने लाचार नजर आने लगता है, लेकिन इस बार एक नए-नवेले बॉलर ने डीविलियर्स की नाक में दम कर दिया.

जिस बैट्समैन से थर्र-थर्र कांपती हैं टीमें, IPL में नए-नवेले बॉलर ने किया उनकी नाक में दम
डिविलियर्स के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ की गेंदबाजी : क्रुणाल (PIC: BCCI)

नई दिल्ली : एबी डीविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसके पास शानदार शॉटों की भरमार है. उन्हें मिस्टर 360 के नाम से भी जाना जाता है यानि वे जिस दिशा में चाहे शॉट खेल लेते हैं. ये बल्लेबाड जब पिच पर उतरता है तो मैदान में चारों तरफ चौकों-छक्कों की बारिश होने लगती है. बड़े से बड़ा बॉलर भी उनके सामने घुटने टेक देता है. हर गेंदबाद उनके सामने लाचार नजर आने लगता है, लेकिन इस बार एक नए-नवेले बॉलर ने डीविलियर्स की नाक में दम कर दिया.

मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने एक बार फिर एबी डीविलियर्स को अपनी फिरकी का शिकार बनाया है. शुक्रवार को हुए मैच में क्रुणाल ने डीविलियर्स को 19 रनों पर ही पवेलियन भेज दिया. बता दें कि क्रुणाल ने आईपील में तीन पारियों में तीसरी बार डिविलियर्स को आउट कर पवेलियन भेजा.

क्रुणाल पांड्या ने डीविलियर्स को तीन मैचों में लगातार तीसरी बार आउट किया. बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार (14 अप्रैल) को हुए मुकाबले में डीविलियर्स ने क्रुणाल की गेंद पर चौका लगाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान गेंद हवा में गई और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने जबर्दस्त कैच पकड़ डीविलियर्स को पैवेलियन की राह दिखा दी, इस तरह क्रुणाल पांड्या ने तीसरी बार डीविलियर्स का विकेट ले लिया.

अपनी इस सफलता पर गेंदबाज क्रुणाल पांड्या का कहना है कि उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी की और यहीं कारण है कि वह उन्हें आउट करने में सफल रहे. बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी मैच में क्रुणाल ने डिविलियर्स को 115 के कुल योग पर आउट कर पवेलियन भेजा. बेंगलोर के बल्लेबाज डिविलियर्स ने 21 गेंदों में 19 रन बनाए थे, जब उनका विकेट गिरा. 

मुंबई के गेंदबाज ने कहा, "मैंने पूरे आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी की और इसका फल भी मुझे मिला. मेरे पास डिविलियर्स जैसे दिग्गज के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान हारने के लिए कुछ नहीं था. वह कुछ भी हासिल कर सकते हैं. भाग्यशाली हूं कि मैंने उन्हें तीन बार आउट कर पवेलियन भेजा है."

डीविलियर्स के खिलाफ क्रुणाल पांड्या के आंकड़े बेहद ही शानदार है. क्रुणाल ने डीविलियर्स को अबतक करियर में 21 गेंद फेंकी हैं और उन्होंने सिर्फ 17 रन देकर उन्हें 3 बार आउट किया है. मतलब डीविलियर्स क्रुणाल के खिलाफ 100 के स्ट्राइक रेट से भी रन नहीं बना सके हैं. आपको बता दें क्रुणाल पांड्या की लाइन और लेंथ दोनों ही बेहद शानदार है. क्रुणाल टर्न पर इतना निर्भर नहीं करते लेकिन वो हवा में गेंद की गति बदलते रहते हैं.

गौरतलब है कि केरन पोलार्ड (70) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 37) के बीच हुई अहम समय पर बेहतरीन साझेदारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 12वें मैच में रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से हरा दिया. चैलेंजर्स ने मुंबई के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा था. बेहद खराब शुरुआत के बाद भी मुंबई ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.