IPL 2019: जयपुर पिच पर बने सीजन के सबसे ज्यादा रन, फिर भी स्मिथ बोले- हमसे कम रन बने

आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मैच में 191 रन बनाने के बाद भी हारने पर कप्तान स्टीव स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम ने कम रन बनाए. 

IPL 2019: जयपुर पिच पर बने सीजन के सबसे ज्यादा रन, फिर भी स्मिथ बोले- हमसे कम रन बने
(फोटो: PTI)

जयपुर: आईपीएल में बहुत समय बाद जयपुर की पिच पर हाई स्कोरिंग मैच दिखा. सीजन में पहली बार मेजबान राजस्थान ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन उसका भी विरोधी टीम ने सफलता पूर्वक पीछा कर लिया. राजस्थान की इस हार पर टीम  के कप्तान स्टीव स्मिथ अपने स्कोर पर असंतोष जताते हुए कहा कि उनकी टीम को 200 से ज्यादा रन बनाने चाहिए थे. उन्हें कहा कि टीम ने अंत में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की.

191 रन भी न बचा सके मेजबान
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का मानना है कि उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ हुए पिछले मैच में और बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती थी. दिल्ली ने सोमवार को जयपुर में खेले गए मैच में राजस्थान को छह विकेट से शिकस्त दी थी. अजिंक्य रहाणे (नाबाद 106) की दमदार पारी की बदौलत मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 191 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: प्वाइंट टेबल में छाई दिल्ली की सल्तनत, उड़ी स्मिथ और विराट की नींद

अंत में बल्लेबाजी पर सवाल
मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "हमने सोचा कि अंत में हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए, डेथ ओवर में रबाडा के साथ उन्होंने बहुत रन बचाए. हम उनके गेंदबाजों के खिलाफ रन नहीं बना पाए." उल्लेखनीय है कि राजस्थान ने आखिरी चार ओवरों में 38 रन बनाए थे, जबकि टीम ने इस दौरान केवल तीन ही विकेट गंवाई. वहीं दूसरी ओर दिल्ली की टीम ने आखिरी चार ओवर में 40 रन बनाए और केवल दो ही विकेट गंवाए. 

कप्तान अय्यर ने भी की अपनी टीम की तारीफ
दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, "हम जानते थे कि रॉयल्स पूरी ताकत झोक देंगे. विकेट बल्लेबाजी के अनुरूप थी और जिस तरह उन्होंने शुरुआत की हमें लगा वे 200 पार कर लेंगे. रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हमारे गेंदबाजों ने अपना संयम नहीं खोया और उन्हें रोकने में कामयाब रहे."

पंत की भी तारीफ की स्मिथ ने
मेजबान टीम के बड़े स्कोर के बावजूद ऋषभ पंत ने 36 गेंदों पर 78 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिला दी. शिखर धवन ने भी 54 रन बनाए. स्मिथ ने कहा, "उन्होंने पावरप्ले में हमारे गेंदबाजों को मारा और शिखर ने बेहतरीन पारी खेली. पंत युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी बेहतरीन काम किया." इस जीत के बाद दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि राजस्थान लगभग प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: जब श्रेयस अय्यर बने पहला IPL शिकार, तो इस खिलाड़ी ने राजस्थानी अंदाज में किया सेलिब्रेट

यह रहा दोनों टीमों की पारियों का अंतर
इस मैच में अंतर ऋषभ पंत की पारी की तेजी ही रही. जहां पंत ने 36 गेदों पर 78 रनों की पारी खेली वहीं अजिंक्य रहाणे ने 63 गेंदों पर 105 रनों की पारी खेली. वहीं दोनों ही खिलाड़ी अंत तक नाबाद रहे थे. इसके अलावा शिखर धवन के 54 रनों की पारी ने भी दिल्ली को मजबूत आधार दिया. दूसरी ओवर राजस्थान के लिए कप्तान स्मिथ ने भी हाफ सेंचुरी लगाई लेकिन उनकी पारी भी स्कोर 200 के पार करवाने में नाकाम रही. 

(इनपुट आईएएनएस)