IPL 2023: चेन्नई ने सीधे कटाया फाइनल का टिकट, ऋतुराज के बाद गेंदबाजों ने मचाया धमाल
Advertisement

IPL 2023: चेन्नई ने सीधे कटाया फाइनल का टिकट, ऋतुराज के बाद गेंदबाजों ने मचाया धमाल

IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के फाइनल में जगह बना चुकी है. 

IPL 2023: चेन्नई ने सीधे कटाया फाइनल का टिकट, ऋतुराज के बाद गेंदबाजों ने मचाया धमाल

CSK vs GT, Qualifier 1 Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में धोनी की CSK ने गुजरात को 15 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने चेपॉक के मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई ने बल्लेबाजी का न्योता पाकर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज 157 रनों पर ऑलआउट हो गए.     

गेंदबाजों ने किया कमाल

ऋतुराज की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी के बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने भी कमाल प्रदर्शन किया. 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात टीम को चेन्नई के गेंदबाजों ने 157 रनों पर ही रोक दिया. चेन्नई के चार गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके. इनमें दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, रवींद्र जडेजा और महेश तीक्षणा शामिल रहे. इनके अलावा तुषार देशपांडे को एक सफलता मिली.     

फिर जमे ऋतुराज-कॉनवे

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. ऋतुराज 44 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का निकला. गायकवाड़ के आउट होने के बाद चेन्नई के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. कॉनवे ने 40 रन बनाए. रविंद्र जडेजा ने 22 जबकि अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायुडू ने 17-17 रनों का योगदान दिया. कप्तान धोनी और शिवम दुबे 1-1 रन ही बना सके, जबकि मोईन अली 9 रन बनाकर नाबाद लौटे.

शुभमन गिल की अच्छी कोशिश

चेन्नई से मिले 173 रनों का पीछा करते हुए गुजरात की बल्लेबाजी शुरुआत से ही बिखरती दिखी. हालांकि, शुभमन गिल ने एक तरह जमे रहकर कुछ रन जरूर बनाए लेकिन वह भी 42 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज खास रन नहीं बना सका. राशिद खान ने निचले क्रम में आकर महत्वपूर्ण 30 रनों का योगदान जरूर दिया, लेकिन वह टीम की जीत के लिए काफी नहीं थे. इनके अलावा ऋद्धिमान साहा(12), दासुन शनाका(17), विजय शंकर(14) रन बनाकर आउट हुए जबकि टीम का कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका.     

शमी-मोहित की सूझबूझ भरी गेंदबाजी

गुजरात टाइटंस के लिए पेसर मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की. दोनों के खाते में 2-2 विकेट आए. इनके अलावा बाकी गेंदबाजों ने अपने नाम 1-1 विकेट किया. इनमें नूर अहमद, राशिद खान और दर्शन नालकंडे शामिल रहे. हार्दिक पांड्या एक बार फिर गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आए.

Trending news