MS Dhoni के बाद कौन होगा CSK का Long Term Captain? ये यंग प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार
X

MS Dhoni के बाद कौन होगा CSK का Long Term Captain? ये यंग प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का क्रिकेट करियर अब आखिरी पड़ाव पर है, ऐसे में फैंस के जेहन में सबसे बड़ा सवाल ये है कि 'येलो आर्मी' में 'कैप्टन कूल' (Captain Cool) की जगह कौन लेगा.

MS Dhoni के बाद कौन होगा CSK का Long Term Captain? ये यंग प्लेयर्स हैं सबसे बड़े दावेदार

नई दिल्ली: 'कैप्टन कूल' (Captain Cool) एमएस धोनी (MS Dhoni) अब 40 साल के हो चुके हैं, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वो मौजूदा सीजन के बाद या फिर अगले साल तक आईपीएल (IPL) से रिटारमेंट ले लेंगे. 'येलो आर्मी' (Yellow Army) के फैंस के जेहन में सबसे बड़ा सवाल है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान के तौर पर माही को कौन रिप्लेस करेगा?  

CSK को लॉन्ग टर्म कैप्टन की जरूरत

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की जगह लॉन्ग टर्म कप्तान की जरूरत है. ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस पोस्ट के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं, क्योंकि वो अभी महज 24 साल के हैं और लंबे वक्त तक ये जिम्मेदारी निभा सकते हैं.
 

फ्रेंचाइजी को गायकवाड़ पर भरोसा

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने साल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से आईपीएल (IPL) में डेब्यू किया था. अब वो इस टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी बन चुके हैं, उम्मीद जताई जा रही है कि सीएसके (CSK) अगले साल उन्हें जरूर रटेन करेगी.

यह भी पढ़ें- खूबसूरती की मिसाल हैं इस क्रिकेटर की वाइफ, साउथ इंडियन फिल्मों में मचा चुकी हैं धूम

RCB के खिलाफ ऋतुराज की तूफानी सेंचुरी

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आरसीबी (RCB) के खिलाफ 60 गेंदों में 168.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े. सबसे खास बात ये रही कि गायकवाड़ ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक था.

 

 

 

इस दिग्गज से मिलेगी ऋतुराज को कड़ी टक्कर

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी हासिल करने में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सबसे बड़ी टक्कर टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से मिलेगी क्योंकि जड्डू का तजुर्बा गायकवाड़ से कहीं ज्यादा है.
 

 

Trending news