'न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम का टूर कैंसिल होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान'
Advertisement

'न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम का टूर कैंसिल होने पर भारत को कोसना बंद करे पाकिस्तान'

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने हाल में ही अपना-अपना पाकिस्तान टूर (Pakistan Tour) कैंसिल कर दिया था. जिसकी वजह सी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी किरकरी हुई थी.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने अपने पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) को रद्द कर दिया जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को बड़ा झटका लगा था. न्यूजीलैंड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए दौरा रद्द किया जबकि इंग्लैंड की टीम ने खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक तौर पर स्थिरता को बनाए रहने को लेकर दौरा रद्द करने का फैसला किया था.

  1. पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को लगा झटका
  2. 'टूर कैंसिल करने के पीछे BCCI का हाथ नहीं'
  3. 'IPL 2021 सीजन को लपेटे में लेना गलत'

रमीज राजा को लगा झटका

यह दौरा रद्द हो जाने के चलते पाकिस्तान को आर्थिक और नैतिक रुप से असर पड़ा है जिसके बाद पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने दोनो देशों को खूब खरी-खोटी सुनाई है. इन सब घटनाओं के बीच पाकिस्तान के कुछ मंत्री और पूर्व खिलाड़ियों ने दौरा रद्द होने के पीछे भारत का हाथ बताया है. वो इसमें बीसीसीआई (BCCI) को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले KKR को लगा तगड़ा झटका, अचानक भारत लौटा ये 'मैच विनर'

'टूर कैंसिल करने के पीछे BCCI का हाथ नहीं'

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि भारत को किसी भी बड़े या छोटे मुद्दे में शामिल करने की उनकी पुरानी आदत है वह भी बिना किसी सबूत के. उन्होंने कहा, 'हम रमीज राजा को शुभकामनाएं देते हैं, पाकिस्तान उनके कार्यकाल में नई उचाइयों को छुए. हम एक बात साफ कर देना चाहते हैं कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का दौरा रद्द होने के पीछे बीसीसीआई का कोई हाथ नहीं है.'

 

'IPL 2021 को लपेटे में लेना गलत'

बीसीसीआई ने कहा, 'हमारे पास इन सब चीजों के लिए कोई समय नहीं है. मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ी आईपीएल को क्यों दोष दे रहे हैं? उन्होंने आगे कहा कि मैंने कहीं पढ़ा था कि रमीज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने पैसे के लिए अपने डीएनए को बदल लिया है, रमीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर यह आरोप लगाया है कि वह अपनी आक्रमक रवैया को छोड़ कर आईपीएल के चलते साधारण तरीके से भारत के खिलाफ खेलते हैं. अब इसमें आईपीएल कहां से आ गया? अब यह किस तरह का आरोप है? हमें पता है उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है पर भारत को हर मुद्दे में शामिल करना सही बात नहीं है.'

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news