IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले KKR को लगा तगड़ा झटका, अचानक भारत लौटा ये 'मैच विनर'
topStories1hindi995031

IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले KKR को लगा तगड़ा झटका, अचानक भारत लौटा ये 'मैच विनर'

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को अब स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की कमी खलेगी, क्योंकि अब वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

 

IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले KKR को लगा तगड़ा झटका, अचानक भारत लौटा ये 'मैच विनर'

नई दिल्ली: मौजूदा आईपीएल में  केकेआर (KKR) टीम को तगड़ा झटका लगा है. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को घुटने में गंभीर चोट लगी.  अब वो यूएई में भारत वापस लौट चुके हैं. इसके बाद वो घरेलू सीजन से भी बाहर रह सकते हैं है. मैदान में वापसी के लिए उन्हें  रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा.

'प्रैक्टिस के दौरान मुड़ गया घुटना'

आईपीएल टीमों से जुड़े मामलों को देखने वाले बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हां, हमें खबर मिली है कि यूएई में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कुलदीप को घुटने में गंभीर चोट लगी है. शायद फील्डिंग के दौरान उसका घुटना मुड़ गया और उस समय चोट गंभीर थी.’

पूरे सीजन से बाहर हुए कुलदीप

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘कोई उम्मीद नहीं थी कि वह आईपीएल में आगे हिस्सा ले पाएगा और इसलिए उसे भारत वापस भेज दिया गया.’ पता चला है कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की हाल में मुंबई (Mumbai) में सर्जरी हुई और उसे वापसी से पहले 4 से6 महीने का वक्त लग सकता है.
 

रणजी ट्रॉफी भी खेलना मुश्किल

एक अन्य सूत्र ने बताया, ‘घुटने की चोट आम तौर पर गंभीर होती हैं. सबसे पहले काम शुरू करना, एनसीए में फिजियोथेरेपी सेशन के साथ मजबूती हासिल करना, इसके बाद हल्की प्रैक्टिस और फिर नेट सेशन, यह पूरी प्रक्रिया काफी लंबी है. निश्चित तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि रणजी ट्रॉफी खत्म होने से पहले वह मैच खेलने के लिए तैयार हो जाएगा.’

'कुलदीप लौटे भारत'

ट्विटर पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपनी और कोलकाता नाइटराइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम की तस्वीर पोस्ट की है जिनका 27 सितंबर को जन्मदिन है. सूत्र ने कहा, ‘यह पुरानी तस्वीर होगी. कुलदीप भारत वापस आ चुका है. अगर मैं गलत नहीं हूं तो उसकी सर्जरी हो चुकी है.’

 

सिडनी में मचाया था धमाल

सिडनी (Sydney) में पांच विकेट हासिल करने के बाद पिछले 2 साल कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के लिए उतार-चढ़ाव भरे रहे. तब टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच रवि शास्त्री ने उन्हें विदेशी हालात में भारत का नंबर एक स्पिनर करार दिया था.

2019 के बाद खराब हुआ फॉर्म

आईपीएल 2019 से चीजें काफी बदल गई जब कुलदीप की फॉर्म में गिरावट आई. स्पिन की अनुकूल पिचों पर भी भारतीय टीम प्रबंधन को उनकी क्षमता पर भरोसा नहीं रहा और उनके मुख्य टीम में होने के बावजूद स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मौजूद बाए हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को मौका दिया गया.

कुलदीप का इंटरनेशनल करियर

कानपुर (Kanpur) के 26 साल के क्रिकेटर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए सात टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में कुल 174 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप  पिछली बार श्रीलंका दौरे पर गए थे. 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news