• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    348बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    92कांग्रेस+

  • अन्य

    102अन्य

विराट कोहली ने शेयर किया अपना Voter ID, दिल्ली-मुंबई नहीं, यहां करेंगे मतदान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगामी 12 मई को वोट डालने के लिए तैयार हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने वोटर आईडी की तस्वीर शेयर की है. 

विराट कोहली ने शेयर किया अपना Voter ID, दिल्ली-मुंबई नहीं, यहां करेंगे मतदान
(फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समय समय पर देशवासियों को जनहित संदेश सोशल मीडिया पर देते रहते हैं. इस बार विराट कोहली ने अपने देशवासियों के नाम चुनाव को लेकर एक संदेश दिया है. इस संदेश से ज्यादा चर्चा इस बात की है कि विराट को आगामी 12 मई को वोट डालना है और उसी दिन इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच भी है. 

12 मई को आईपीएल फाइनल और विराट की वोटिंग दोनों हैं
विराट कोहली का भी आईपीएल में व्यस्तता के चलते वोट डालना पूरी तरह निश्चित नहीं है. कई क्रिकेटर्स अपनी आईपीएल में वयस्तता के चलते इस बार वोट डालने से वंचित हो जाएंगे. इन अटकलों के बीच विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर घोषणा कर दी है कि वे वोट डालने के लिए तैयार हैं. इसी के साथ उन्होंने देश के लोगों से भी मतदान करने की अपील की है.  यह मात्र संयोग ही है कि इसी साल आईपीएल के समय ही भारत में चुनावों के साथ ही इंग्लैंड में आईसीसी का वनडे वर्ल्ड कप भी होने जा रहा है. हालांकि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही चुनाव खत्म हो चुके होंगे.

दिल्ली से नहीं, यहां से वोट डालेंगे विराट
विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने वोटर आई की तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि वे आागमी 12 मई को मतदान करने जा रहे हैं. वैसे तो दुनिया यही जानती है कि विराट दिल्ली के हैं, लेकिन वास्तव में विराट कोहली गुरुग्राम ( गुड़गांव) के मतदाता हैं जो कि दिल्ली से लगा हुआ इलाका और दिल्ली-एनसीआर इलाके में आता है. वहीं गुरूग्राम हरियाणा राज्य में आता है. इसके अलावा कुछ लोगों का यह भी मानना है कि विराट अब मुंबई में रहने लगे हैं तो वे वहां से वोट डालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हैं. 

क्या कहा विराट ने अपने संदेश में 
विराट ने इंस्टाग्राम पर दिए अपने संदेश में पूछा, “मैं गुरूग्राम से 12 मई को मतदान करने के लिए तैयार हूं क्या आप हैं. ?” इस संदेश में शेयर किए वोटर आई डी की तस्वीर में विराट के घर का पता भी है जो कि गुरुग्राम के डीएलएफ फेस न क्षेत्र का है. इस पते के मुताबिक वे सुखचैन मार्ग में रहते हैं. 

Virat insta post on Voter Id

पीएम मोदी विराट से कर चुके हैं यह खास गुजारिश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विराट को टैग कर उनसे अपील चुके हैं कि वे हमेश मैदान पर रिकॉर्ड बनाने रहे हैं, लेकिन इस बार 130 करोड़ लोगों को इस चुनाव में मतदान का रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रेरित करें. यदि ऐसा होगा तो लोकतंत्र की जीत होगी. पीएम मोदी ने विराट के अलावा रोहित शर्मा को भी अपने संदेश में टैग किया था. 

विराट के अलावा कई अऩ्य क्रिकेटर भी देशवासियों से वोट डालने के की अपील करते रहते हैं. इनमें अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ तो कर्नाटक में निर्वाचन आयोग के ब्रांड एंबैडसर भी हैं. हालांकि वे इस बार वोट नहीं डाल पाए क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट से हट गया था और उसके बाद वे जरूरी दस्तावेज समय पर जमा नहीं कर सके थे.