Badminton: इंडिया ओपन के फाइनल में हारे श्रीकांत, डेनमार्क के खिलाड़ी की जीत
Advertisement

Badminton: इंडिया ओपन के फाइनल में हारे श्रीकांत, डेनमार्क के खिलाड़ी की जीत

भारतीय खिलाड़ी को इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है.

(फोटो साभार: Twitter/BAI)

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को यहां योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. वर्ल्ड नंबर-4 एक्सेल्सन ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम के के.डी. जाधव इनडोर हॉल में हुए फाइनल में श्रीकांत को 21-7, 22-20 से हराया.

दूसरी सीड एक्सेलसन और तीसरी सीड श्रीकांत के बीच यह मुकाबला 36 मिनट तक चला. डेनमार्क के खिलाड़ी ने अपने करियर में दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

वर्ल्ड रैंकिंग में सातवें पायदान पर काबिज श्रीकांत ने आखिरी बार 2015 में इस खिताब को अपने नाम किया था.

एक्सेलसन ने श्रीकांत के खिलाफ मैच की दमदार शुरुआत की. उन्होंने नेट और बेस लाइन पर दमदार खेल दिखाया और भारतीय खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका न देते हुए 21-7 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की.

दूसरे गेम में भी एक्सेलसन की शुरुआत अच्छी रही और एक समय ऐसा लग रहा था कि वे आसानी से मुकाबल जीत लेंगे, लेकिन घरेलू दर्शकों के सामने श्रीकांत वापसी करने में कामयाब रहे.

भारतीय खिलाड़ी ने स्कोर 13-13 से बराबर किया और फिर बढ़त बना ली. श्रीकांत ने स्कोर 19-17 कर दिया. हालांकि, वह अंतिम क्षणों में संयम से नहीं खेल पाए और 22-20 से मुकाबला गंवा बैठे.

एक्सेलसन ने सेमीफाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन भारत के ही पारुपल्ली कश्यप को सीधे गेमों में पराजित किया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

 

Trending news