La Liga: लियोनेल मेसी ने लगातार 2 गोल कर टाली बार्सिलोना की हार, वेलेंसिया से मुकाबला ड्रॉ

वेलेंसिया की टीम ने ला लिगा के 22वें दौर के मैच में बार्सिलोना पर 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन लियोनेल मेसी ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

La Liga: लियोनेल मेसी ने लगातार 2 गोल कर टाली बार्सिलोना की हार, वेलेंसिया से मुकाबला ड्रॉ
अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी स्पेनिश लीग (Spanish League) के मौजूदा सत्र में सबसे अधिक 21 गोल कर चुके हैं. (फोटो: IANS)

बार्सिलोना: स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने स्पेनिश लीग (Spanish League) के 22वें दौर में एफसी बार्सिलोना की तय नजर आ रही हार टाल दी. ला लिगा (La Liga) में शनिवार रात खेले गए इस मुकाबले में एक समय वेलेंसिया की टीम ने बार्सिलोना पर 2-0 की बढ़त बना रखी थी. लेकिन अर्जेंटीनी स्टार मेसी के जादुई खेल ने वेलेंसिया को ड्रॉ के लिए मजबूर कर दिया. इस तरह दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले. 

इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल ( Spanish La Liga Table) में बार्सिलोना के 50 अंक हो गए हैं. वह पहले नंबर पर बरकरार है. जबकि वेलेंसिया 30 अंकों के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है. एटलेटिको मैड्रिड 44 और रियल मैड्रिड 39 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. सेविला (36) चौथे, गेटाफे (32) पांचवें और एल्विस (32) छठे नंबर पर हैं.  

बार्सिलोना और वेलेंसिया के बीच शनिवार को कैम्प नोउ के मैदान पर मुकाबला हुआ. यह बार्सिलोना का घरेलू मैदान है. मेहमान टीम वेलेंसिया ने इस मैच में शानदार शुरुआत की. वेलेंसिया ने पहले मिनट से ही अटैक करने पर भरोसा दिखाया, जिसका लाभ उन्हें 24वें मिनट में मिला. केविन गमिरो ने 24वें मिनट में 18 गज की दूरी से गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. एक गोल की बढ़त बनाने के बाद वेलेंसिया का खेल और बेहतर हुआ. बार्सिलोना के सर्जियो रोबटरे ने 32वें मिनट में बॉक्स में डेनियल वास को गिरा दिया जिसके कारण मेहमान टीम को पेनल्टी मिली. डेनियल परेहो ने पेनल्टी को गोल में बदलकर वेलेंसिया को 2-0 की अप्रत्याशित बढ़त दिला दी. 

इसके सात मिनट बाद ही बार्सिलोना को गोल करने का शानदार मौका मिला. डिफेंडर नेल्सन सेमेडो को मेहमान टीम वेलेंसिया के खिलाड़ी ने अपने बॉक्स में गिरा दिया. इस बार बार्सिलोना को पेनल्टी मिली. लियोनेल मेसी ने पेनल्टी को गोल में बदलकर हाफ टाइम से पहले स्कोर 1-2 कर दिया.  

बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में दमदार खेल दिखाया. मेजबान टीम ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखते हुए स्वाभाविक फुटबॉल खेली. मैच के 64वें मिनट में लियोनेल मेसी ने मेहमान टीम के बॉक्स के बाहर शानदार स्किल दिखाई और अपने बाएं पैर से दमदार गोल करते हुए बार्सिलोना को बराबरी दिला दी. इस तरह यह मैच 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ.  

(इनपुट: आईएएनएस)