close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

La Liga: रियल मैड्रिड सीजन के आखिरी मैच में बेतिस से हारा, बार्सिलोना चैंपियन

रियल मैड्रिड की कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग (Spanish league) का 2018-19 सीजन का खिताब जीता. 

La Liga: रियल मैड्रिड सीजन के आखिरी मैच में बेतिस से हारा, बार्सिलोना चैंपियन
रियल बेतिस के खिलाड़ी रियल मैड्रिड के खिलाफ गोल करने के बाद. (फोटो: IANS)

मैड्रिड: रियल मैड्रिड के लिए स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा (La Liga) का 2018-19 सीजन बेहद खराब रहा. उसे रविवार को लीग के 38वें दौर यानी, अपने आखिरी मैच में भी हार का सामना करना पड़ा. रियल मैड्रिड को यहां रियल बेतिस (Real Betis) के खिलाफ 2-0 से हार झेलनी पड़ी. रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने इस सीजन का आखिरी मैच अपने घरेलू मैदान सैंटियागो बर्नबेयू पर खेला. 

रियल मैड्रिड के लिए स्पेनिश लीग (Spanish league) का यह सीजन बेहद खराब रहा और वह एक भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई. सीजन की शुरुआत में पुर्तगाल के स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्लब से अलग हुए जिसका प्रभाव टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ा. रियल मैड्रिड की टीम 2018-19 सीजन में 38 में से 21 मैच ही जीत सकी. वह लीग में तीसरे नंबर पर रही. बार्सिलोना (Barcelona) ने 38 में से 26 मैच जीतकर ला लीगा का मौजूदा खिताब जीता. रियल बेतिस की टीम 14 जीत के साथ 10वें नंबर पर रही. 

रियल मैड्रिड ने पहले हाफ में रियल बेतिस के मुकाबले गोल करने के अधिक मौके बनाए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. फ्रांसीसी स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को गोल करने का सबसे बेहतरीन मौका मिला. लेकिन वे 18 गज के बॉक्स के अंदर से गेंद को पोस्ट पर मार बैठे. 

दूसरे हाफ की शुरुआत भी मैड्रिड के लिए अच्छी रही, लेकिन धीरे-धीरे मुकाबला उनकी हाथों से फिसलता चला गया. मैच के 61वें मिनट में लोरेंजो मोरोन को मौका मिला और उन्होंने मेहमान टीम के लिए पहला गोल किया. 

रियल मैड्रिड ने वापसी करने के अपने प्रयास तेज कर दिए, हालांकि, उसे कोई बड़ी सफलता नहीं मिली. मैच के 75वें मिनट में बेतिस ने बेहतरीन मूव बनाया और बॉक्स के अंदर से जेसे रोड्रिगेज ने गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. 

(इनपुट:आईएएनएस)