Badminton: साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और पी कश्यप नेशनल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

83rd Senior National Badminton Championship: सौरभ वर्मा, वैष्णवी भाले, अश्मिता चालिहा ने भी अंतिम चार में जगह बनाई.

Badminton: साइना नेहवाल, पीवी सिंधु और पी कश्यप नेशनल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में
सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के एक मैच की तस्वीर. (फोटो: PTI)

गुवाहाटी: पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का विजयी सफर भी जारी है. यह चैंपियनशिप गुवाहाटी में खेली जा रही है. 

गत चैंपियन साइना नेहवाल ने चैंपियनशिप में एकतरफा मुकाबले में मुंबई की नेहा पंडित को 21-10, 21-10 से हराया. दो बार की कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन साइना का सामना अब नागपुर की क्वालीफायर वैष्णवी भाले से होगा, जो पिछले साल भारत की उबर कप टीम में थी. पूर्व चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधु ने दक्षिण एशियाई अंडर-21 चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नागपुर की मालविका बसोंद को 21-11, 21-13 से हराया. ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु का सामना स्थानीय खिलाड़ी अश्मिता चालिहा से होगा. 

पुरुष सिंगल्स में 2012 के चैंपियन पी कश्यप ने बोधित जोशी को 21-18, 21-16 से शिकस्त दी. अब उनका सामना सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन से होगा. इससे पहले दुनिया के पूर्व 30वें नंबर के खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने बी साई प्रणीत को 21-11, 21-23, 21-18 से हराया. मध्य प्रदेश के सौरभ वर्मा ने पिछले साल रूस ओपन और डच ओपन में सुपर 100 खिताब जीते थे. अब सौरभ का सामना क्वालीफायर कौशल धर्मामेर से होगा. पुरूष वर्ग में समीर वर्मा को एड़ी की चोट के कारण मैच के बीच से हटना पड़ा। तब मैच का स्कोर 21-16, 1-8 था. 

पुरुष डबल्स में अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने रोहन कपूर और सौरभ शर्मा को 21-11, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. प्रणव जेरी चोपड़ा और चिराग शेट्टी ने रूपेश कुमार और वी दीजू की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-8, 18-21, 22-20 से पराजित किया. अरुण जार्ज और संयम शुक्ला तथा कृष्णा प्रसाद और ध्रुव कपिला की जोड़ी भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है. 

(इनपुट: भाषा)