Neeraj Chopra: क्रिकेटर्स के दबदबे के बीच नीरज चोपड़ा का जलवा, ओलंपियन पर हैं आज देशभर की निगाहें
Advertisement
trendingNow11843694

Neeraj Chopra: क्रिकेटर्स के दबदबे के बीच नीरज चोपड़ा का जलवा, ओलंपियन पर हैं आज देशभर की निगाहें

Neeraj Chopra News: नीरज चोपड़ा भारत के कामयाब और अमीर एथलीट्स में शुमार हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज चोपड़ा की नेटवर्थ साल 2023 में करीब 4.5 मिलियन डॉलर है. भारत में क्रिकेटर्स के दबदबे के बीच नीरज चोपड़ा ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

Neeraj Chopra: क्रिकेटर्स के दबदबे के बीच नीरज चोपड़ा का जलवा, ओलंपियन पर हैं आज देशभर की निगाहें

Neeraj Chopra Net Worth and Diet: टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर आज पूरे भारत की नजरें होंगी. हंगरी के बुडापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में आज नीरज चोपड़ा के पास महारिकॉर्ड बनाने का मौका है. वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आज जैवलिन थ्रो के फाइनल में नीरज चोपड़ा एक बार फिर गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच सकते हैं. 

नीरज चोपड़ा पर आज पूरे भारत की नजरें 

नीरज पिछले साल अमेरिका में हुए 2022 वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए थे. नीरज चोपड़ा को उस दौरान सिर्फ सिल्वर मेडल जीतकर ही संतोष करना पड़ा था. नीरज चोपड़ा अगर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आज जैवलिन थ्रो के फाइनल में गोल्ड मेडल जीत लेते हैं तो वह इतिहास रच देंगे. ऐसा करते ही नीरज चोपड़ा ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. भारत के लिए इससे पहले अभिनव बिंद्रा ये कमाल कर चुके हैं. 

नीरज चोपड़ा की नेटवर्थ जानकर दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे फैंस

बता दें कि नीरज चोपड़ा भारत के कामयाब और अमीर एथलीट्स में शुमार हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरज चोपड़ा की नेटवर्थ साल 2023 में करीब 4.5 मिलियन डॉलर है. भारत में क्रिकेटर्स के दबदबे के बीच नीरज चोपड़ा ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. विज्ञापन की दुनिया में नीरज चोपड़ा का जबरदस्त जलवा देखने को मिल रहा है. नीरज चोपड़ा के पास स्पोर्ट्स किट ब्रांड नाइकी, स्पोर्ट्स ड्रिंक ब्रांड गेटोरेड, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस, क्रेडिट कार्ड ऐप क्रेड जैसे विज्ञापन ब्रांड मौजूद हैं. इन तमाम कंपनियों के विज्ञापन से नीरज चोपड़ा खूब कमाई कर रहे हैं. 

fallback

इस डाइट के कमाल से लगा रहे गोल्ड पर निशाना

बता दें कि जैवलिन थ्रो बहुत मुश्किल स्पोर्ट्स माना जाता है, जिसमें खिलाड़ी की फिटनेस का लेवल जबरदस्त होने की दरकार रहती है. नीरज चोपड़ा अपनी फिटनेस पर बहुत काम करते हैं. साथ ही वह अपनी डाइट को लेकर बहुत सख्त भी हैं. नीरज चोपड़ा अपने शरीर में फैट को 10% तक बनाए रखने की कोशिश करते हैं. एक इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने बताया था कि वह अपने दिन की शुरुआत जूस या नारियल पानी से करते हैं. इसके अलावा नीरज चोपड़ा नाश्ते में तीन-चार सफेद अंडे, दो ब्रेड, एक कटोरी दलिया और फल लेते हैं.

fallback

ब्रेड ऑमलेट पसंदीदा ब्रेकफास्ट

नीरज चोपड़ा के मुताबिक उनका सबसे पसंदीदा ब्रेकफास्ट ब्रेड ऑमलेट है, जो वह सप्ताह के किसी भी दिन खा सकते हैं. नीरज चोपड़ा लंच में दही और चावल के साथ दाल, ग्रिल्ड चिकन और सलाद लेते हैं. नीरज चोपड़ा ट्रेनिंग सेशन और जिम के बीच, वह सूखे मेवों, विशेष रूप से बादाम और फ्रेश जूस का सेवन करते हैं. नीरज चोपड़ा अपने डिनर में ज्यादातर सूप, उबली सब्जियां और फलों का इस्तेमाल करते हैं. 

प्रोटीन का ज्यादा इस्तेमाल

नीरज चोपड़ा अपने नाश्ते और खाने में फलों और प्रोटीन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, जो उनके शरीर में एक आइडियल फैट प्रतिशत को बनाए रखने में काफी मदद करता है. नीरज चोपड़ा अपनी डाइट को पूरा करने के लिए प्रोटीन सप्लीमेंट का भी उपयोग करते हैं. नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में अपना ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपना वजन घटाने पर जोर देने लगे. इस दौरान उन्हें अपने डाइट चार्ट में काफी बदलाव भी करना पड़ा. नीरज ने अपनी एक्सरसाइज में विशेष रूप में कार्डियो का ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू किया, जो चोपड़ा के वजन घटाने में काफी मददगार साबित हुआ.

Trending news