प्रीमियर लीग: सालेह के दो गोल के दम पर लिवरपूल ने आर्सेनल को हराया, टॉप पोजीशन बरकरार

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के तीसरे दौर के मैच में लिवरपूल ने आर्सेनल को 3-1 से मात दे कर खुद को आर्सनेल के खिलाफ अजेय बनाए रखा.

प्रीमियर लीग: सालेह के दो गोल के दम पर लिवरपूल ने आर्सेनल को हराया, टॉप पोजीशन बरकरार
लीवरपूल अभी तक आर्सेनल से कोई मैच नहीं हारा है. (फोटो: IANS)

लंदन:  लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के तीसरे दौर के मैच में शनिवार रात यहां आर्सेनल को 3-1 से मात दी. इस जीत के बाद मौजूदा यूरोपीय चैम्पियन्स लीग विजेता ईपीएल की तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर कायम है. आर्सेनल के खिलाफ लिवरपूल के स्टार फारवर्ड मोहम्मद सलाह ने दो शानदार गोल किए जबकि एक गोल डिफेंडर जोल मैटिप ने हेडर के जरिए किया. इसके साथ ही लीवरपूल ने अभी तक आर्सनेल के खिलाफ अपना 100 प्रतिशत रिकॉर्ड भी बरकरार रखा है.

पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और गोल करने का पहला मौका आर्सेनल को मिला. मेजबान टीम के गोलकीपर एंड्रियन ने गलती से गेंद विपक्षी टीम के फारवर्ड आउबामयांग को दे दी, लेकिन आर्सेनल का खिलाड़ी गेंद को गोल में नहीं डाल सका.लिवरपूल ने इसके बाद कई अटैक किए और उसे 41वें मिनट में सफलता मिली. कॉर्नर पर 18 यार्ड बॉक्स के अंदर से हेडर के जरिए गोल करते हुए मैटिप ने अपनी मेजबान टीम को बढ़त दिला दी.

दूसरे हाफ की शुरुआत भी लिवरपूल के लिए दमदार रही और उसे 49वें मिनट में ही पेनाल्टी मिली. सलाह ने यह मौका नहीं गंवाया, उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. मैच के 58वें मिनट में सलाह ने एक बार फिर स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया. इसके बाद, आर्सेनल लगातार मुकाबले में वापसी करने की कोशिश करती रही. 85वें मिनट में उसके लिए एकमात्र गोल लुकस टोरेरा ने दागा.

आर्सनेल का अगला मुकाबला अब टोटनहेम के खिलाफ एक सितंबर को होगा. वहीं लीवरपूल के 14 सितंबर को न्यूकासल से भीड़ेगी. मैच के बाद लीवरपूल के मैनेजर जर्गन क्लोप ने कहा, “हमारी टीम की ओर से मैच शानदार था. मेरे हिसाब से हमारा प्रदर्शन ऊर्जा, ताकत जोश और गोल करने की भूख से भरपूर था. मुझे लगता है कि टीम को आर्सनेल के खिलाफ इसकी जरूरत थी वहीं आर्सेनल के मैनेजार उनाई एमरी ने कहा कि हार से उनकी टीम निराश है, लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ियों ने बढ़िया खेल दिखाया.

(इनपुट आईएएनएस/एएनआई)