close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीकेएल-7: पटना की रोमांचक जीत, तमिल थलाइवाज को एक अंक से हराया; बंगाल भी जीता

बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में पुनेरी पल्टन को 20 अंकों के अंतर से हराया. उसकी जीत के हीरो मनिंदर सिंह रहे. 

पीकेएल-7: पटना की रोमांचक जीत, तमिल थलाइवाज को एक अंक से हराया; बंगाल भी जीता
प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के मैच में पटना पाइरेट्स के खिलाड़ियों ने तमिल थलाइवाज के खिलाड़ी को यूं दबोच लिया. (फोटो: ANI)

मुंबई: बंगाल वॉरियर्स ने सोमवार को एनएससीआई-एसवीपी स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के मैच में पुनेरी पल्टन को आसानी से हरा दिया. उसकी जीत के हीरो मनिंदर सिंह रहे, जिन्होंने 14 रेड अंक लिए. पीकेएल-7 (PKL-7) के एक अन्य मैच में पटना पाइरेट्स (Patna Pirates) ने महज एक अंक के अंतर से जीत दर्ज की. उसने तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) को 24-23 से मात दी. मैच शुरू से ही रोमांचक रहा और इसी कारण पहले हाफ का अंत 11-11 के साथ हुआ.  

बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में पुनेरी पल्टन (Puneri Paltan) को 20 अंकों के अंतर से हराया. बंगाल की टीम शुरू से लेकर अंत तक हावी रही और उसके हिस्से 43-23 के स्कोर से जीत आई. मनिंदर ने अकेले 14 रेड अंक लिए.  उनके अलावा बंगाल का कोई और खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में नहीं जा सका. मोहम्मद नबीबक्श ने आठ अंक जुटाए. पुनेरी पल्टन के लिए सुशांत साइल, मनजीत तथा गिरिश मारुति इर्नाक ने तीन-तीन अंक लिए. 

यह भी पढ़ें: विराट ने अमेरिका जाने से पहले शेयर की टीम की तस्वीर, रोहित ने लिखा- इस स्क्वॉड को मिस करूंगा

बंगाल ने दूसरे मिनट में ही 4-1 की बढ़त ले ली थी. इस बढ़त को उसने 10वें मिनट तक 12-5 तक पहुंचा दिया और फिर पहले हाफ का अंत 18-9 के साथ किया. दूसरे हाफ में बंगाल ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया और कुल 25 अंक अपने खाते में डाले जबकि पल्टन की टीम 14 अंक ही ले पाई. 

इससे पहले पटना पाइरेट्स ने तमिल थलाइवाज को महज एक अंक के अंतर से हरा दिया. उसने यह मैच 24-23 से अपने नाम किया. थलाइवाज ने कोशिश तो बहुत की लेकिन वह लगातार अंक लेकर जीत के अंतर को ही कम कर पाई. पटना की टीम 32वें मिनट तक 20-16 से आगे थी. वह जिस तरह से खेल रही थी तो लग रहा था कि मैच आसानी से जीत लेगी. 

तीन बार की विजेता पटना की टीम अंक तो लेती रहे लेकिन वह थलाइवाज को अंक लेने से नहीं रोक पाई. थलाइवाज ने अंकों के अंतर को कम कर 39वें मिनट में स्कोर 21-24 कर दिया. उसने मैच की आखिरी रेड मारने आए पटना के प्रदीप नरवाल की रेड को असफल कर बराबरी करने की कोशिश की, लेकिन इस टैकल से उसके हिस्से सिर्फ दो अंक आए और वह एक अंक से हार गई. पटना की तरफ से जयदीप ने सात अंक लिए जबकि थलाइवाज की तरफ से राहुल चौधरी ने पांच अंक जुटाए.