Tennis: रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड को होपमैन कप के फाइनल में पहुंचाया

Tennis: रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड को होपमैन कप के फाइनल में पहुंचाया

स्विट्जरलैंड की टीम ने ग्रुप बी में अमेरिका और ब्रिटेन को हराया. ग्रीस के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा.

Tennis: रोजर फेडरर ने स्विट्जरलैंड को होपमैन कप के फाइनल में पहुंचाया

पर्थ: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड को होपमैन कप टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा दिया है. उन्होंने गुरुवार (3 जनवरी) को ग्रीस के स्टोफानोस सिटसिपास को हराकर अपनी टीम को लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचाया. स्विस टीम को अपने ग्रुप में तीन टीमों के खिलाफ सबसे अधिक सेट जीतने का फायदा मिला. उसने तीन टीमों के खिलाफ 14 सेट जीते. जबकि, उसे सबसे कम छह सेट में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह वह ग्रुप बी में पहले स्थान पर रहा. 

पूर्व नंबर वन रोजर फेडरर ने गुरुवार (3 जनवरी) को स्टोफानोस सिटसिपास को 7-6 (5), 7-6(4) से मात दी. उन्हें यह मुकाबला जीतने में एक घंटे 33 मिनट लगे. टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट ने फेडरर के हवाले से लिखा है, ‘मेरे लिए यह अच्छे स्तर के खेल को बनाए रखना चुनौती है. मेरा खेल जिस स्तर पर है, उससे मैं काफी खुश हूं. स्टेफन के खेल में मैंने जो देखा उससे मैं काफी प्रभावित हुआ.’

हालांकि, यह मुकाबला ओवरऑल ग्रीस के नाम रहा. उसने स्विट्जरलैंड को 2-1 से हराया. ग्रीस की मारिया सक्कारी ने महिला सिंगल्स में स्विट्जरलैंड की बेलिंड बेंकिच को 6-3, 6-4 से हराया. मिक्स्ड डबल्स मुकाबला भी ग्रीस के ही नाम रहा. ग्रीस के सिटसिपास-सक्कारी ने फेडरर-बेंकिच को 4-3, 2-4, 4-3 से हराया. 

 

Maria Sakkari
सिटसिपास-मारिया सक्कारी ने फेडरर-बेंकिच को 4-3, 2-4, 4-3 से हराया. (फोटो: PTI) 

इस हार से स्विट्जरलैंड के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर असर नहीं पड़ा. दरअसल, ग्रुप बी में स्विट्जरलैंड, अमेरिका, ग्रीस और ब्रिटेन की टीमें हैं. स्विस टीम ने ब्रिटेन को 3-0 और अमेरिका को 2-1 से हराया. हालांकि, ब्रिटेन और ग्रीस ने भी दो-दो मैच जीते, लेकिन सबसे अधिक सेट जीतने के मामले में वे स्विस टीम से पीछे रह गए. 

इस टूर्नामेंट का फाइनल शनिवार को होगा. इसमें स्विट्जरलैंड का सामना जर्मनी या ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है. ये दोनों टीमें ग्रुप ए में पहले दो स्थान पर हैं. होपमैन कप में दो ग्रुप हैं. ग्रुप ए में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के अलावा स्पेन और फ्रांस की टीमें हैं. 

Trending news