इस शख्स ने श्रीनगर से दिल्ली का सफर दौड़कर पूरा किया, महज 7 दिनों में 950 किलोमीटर की दूरी तय
Advertisement
trendingNow1905493

इस शख्स ने श्रीनगर से दिल्ली का सफर दौड़कर पूरा किया, महज 7 दिनों में 950 किलोमीटर की दूरी तय

श्रीनगर के नौहट्टा के 25 साल के निवासी उजैर फैयाज खान ने एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए श्रीनगर से दिल्ली के बीच 940 किलोमीटर की लंबी दूरी को रिकॉर्ड 7 दिनों के वक्त में दौड़ कर पूरा किया है

उजैर फैयाज खान (फोटो-Twitter)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के एक युवा उजैर फैयाज खान (Uzair Fayaz Khan) ने नशा मुक्ति जागरूकता (Anti-Drug Addiction Awareness) के लिए श्रीनगर (Srinagar) से दिल्ली (Delhi) के बीच तकरीबन 950 किलोमीटर की मैराथन (Marathon) को 7 दिनों में पूरा किया.

  1. उजैर फैयाज खान का करिश्मा
  2. 7 दिन में श्रीनगर से दिल्ली पहुंचे
  3. 950 कि.मी. दौड़कर पूरा किया

25 साल के हैं उजैर

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि यह धावक ‘इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में रजिस्ट्रेशन के लिए आर्थिक मदद का इंतजार कर रहा है. प्रवक्ता ने कहा, ‘श्रीनगर के नौहट्टा के 25 साल के निवासी उजैर फैयाज खान ने एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए श्रीनगर से दिल्ली के बीच 940 किलोमीटर की लंबी दूरी को रिकॉर्ड 7 दिनों के वक्त में दौड़ कर पूरा किया है.’
 

यह भी पढ़ें-पैसों की तंगी ने इस क्रिकेटर को बनाया कारपेंटर, अपनी टीम को दिला चुका है वर्ल्ड कप
 

'7 महीने की ट्रेनिंग ली'

प्रवक्ता ने बताया कि खान यहां के अमर सिंह कॉलेज (Amar Singh College) में मनोविज्ञान में स्नातक का छात्र है. स्कूल के दिनों से ही उसकी दौड़ने और मैराथन में भाग लेने में रुचि रही है. श्रीनगर से दिल्ली तक की दौड़ की तैयारी के लिए उसने कोच मुश्ताक अहमद भट की निगरानी में 7 महीने का प्रशिक्षण लिया था.

 

 

रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज करानी के चाहत

खान ने रिकार्ड बनाने के बाद ‘इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’, ‘इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ और ‘वर्क्स रिकॉर्ड्स इंडिया’ में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है.  इसके लिए हालांकि उन्हें 22,000 रुपये का भुगतान करना होगा जो घर की खराब वित्तीय स्थिति के कारण अभी मुमकिन नहीं है.

Trending news