close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोच जिदान ने स्टार फुटबॉलर बेल से क्यों कहा- ‘टीम को तुम्हारी जरूरत नहीं’

रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने गैरेथ बेल से जल्द ही क्लब छोड़ने के लिए कहा है.

कोच जिदान ने स्टार फुटबॉलर बेल से क्यों कहा- ‘टीम को तुम्हारी जरूरत नहीं’
2013 में रियल मैड्रिड ने बेल को 86 मिलियन यूरो में खरीदा था. (फाइल फोटो)

ह्यूस्टन (अमेरिका): जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाफ प्री-सीजन मुकाबले में स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड को 1-3 से हार झेलनी पड़ी. हार के बाद रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने अपने स्टार खिलाड़ी गैरेथ बेल को जल्द ही क्लब छोड़ने के लिए कहा है. बायर्न के खिलाफ मैच में जिनेदिन ने हाफ टाइम में 11 बदलाव किए. लेकिन उन्होंने बेल को खेलने का मौका नहीं दिया.

बेल जल्द क्लब छोड़ देंगे
जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख से हार के बाद कोच ने बताया, ‘हमें उम्मीद है कि बेल जल्द ही क्लब छोड़ देंगे. यह निर्णय सबके लिए अच्छा होगा, हम उन्हें नई टीम में भेजने पर काम कर रहें हैं. टीम को अब उनकी जरूरत नहीं हैं. हमें टीम के भविष्य के लिए बदलाव करना होगा.’

बेल के साथ कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं
मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने कहा कि उनके बेल के साथ कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं हैं. लेकिन एक समय ऐसा आता है जब कुछ जरूरी चीजें करनी पड़ती हैं. इस समय उनको निर्णय लेना होगा और बदलाव करने होंगे. किसी भी क्लब से अलग होना कोच और खिलाड़ी का फैसला होता है, जो वो उस स्थिति को अच्छे से समझते हैं.’

रियल मैड्रिड ने बेल को 86 मिलियन यूरो में खरीदा
रियल मैड्रिड फुटबॉल क्लब ने बेल को 2013 में 86 मिलियन यूरों में खरीदा था. जो कि अब तक का सबसे महंगा खरीदा हुआ खिलाड़ी है.

बेल्जियम का स्टार खिलाड़ी भी नहीं बचा पाया हार से
रियल के लिए इस मैच में बेल्जियम के स्टार फारवर्ड ईडन हैजार्ड भी खेले, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. ईडन ने फुटबॉल केवल 4 साल की उम्र में खेलना शुरू कर दिया था. इस खिलाड़ी को रियल मैड्रिड ने 2019 में अपने क्लब के लिए खरीदा था.