Wimbledon 2019: सिमोना हालेप पहली बार फाइनल में, स्वितोलिना को हराया
Advertisement
trendingNow1551023

Wimbledon 2019: सिमोना हालेप पहली बार फाइनल में, स्वितोलिना को हराया

फाइनल में हालेप का सामना सेरेना विलियम्स और बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा.

सिमोना हालेप ने सेमीफाइनल मुकाबला महज एक घंटे 13 मिनट में जीत लिया. (फोटो: ANI)

लंदन: रोमानिया की सिमोना हालेप साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के फाइनल में पहुंच गई हैं. उन्होंने गुरुवार को महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को मात दी. सिमोना हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. उनके नाम एक ग्रैंडस्लैम खिताब है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था. 

पूर्व नंबर-1 सिमोना हालेप ने जहां विंबलडन चैंपियन बनने की ओर कदम बढ़ाए. वहीं, स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. सातवीं वरीयता प्राप्त हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं. 

जीतने के बाद हालेप ने कहा, ‘यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं.’

फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्स और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा. पुरुष सिंगल्स में रोजर फेडरर और राफेल नडाल भी सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. इन दोनों का मुकाबला शुक्रवार को होगा. इसे ड्रीम सेमीफाइनल कहा जा रहा है. 

Trending news