Team India: एशिया कप में खेलेगा भारत का ये मैच विनर! अरबों फैंस के लिए अचानक आई बड़ी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11830706

Team India: एशिया कप में खेलेगा भारत का ये मैच विनर! अरबों फैंस के लिए अचानक आई बड़ी खुशखबरी

Indian Team: भारतीय टीम को पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेलना है, जिसका आगाज इसी महीने के अंत में हो जाएगा. इस बीच भारत के अरबों क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई. भारत का एक मैच विनर एशिया कप के लिए मैदान पर वापसी कर सकता है.

Team India: एशिया कप में खेलेगा भारत का ये मैच विनर! अरबों फैंस के लिए अचानक आई बड़ी खुशखबरी

Indian Team for Asia Cup-2023: पाकिस्तान और श्रीलंका में एशिया कप खेलना है, जिसका आगाज 30 अगस्त से होगा. पहले इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी पूरी तरह पाकिस्तान को सौंपी गई थी लेकिन बाद में भारत के ऐतराज के चलते श्रीलंका में मैच कराने और हाइब्रिड मॉडल पर सहमति बनी. इसी बीच भारत के अरबों क्रिकेट फैंस के लिए शुक्रवार शाम बड़ी खुशखबरी आई. भारत का एक मैच विनर एशिया कप से पहले मैदान पर वापसी कर सकता है.

भारतीय टीम के लिए खुशखबरी

जिस मैच विनर का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं, केएल राहुल (KL Rahul) हैं. उन्होंने शुक्रवार को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में मैच की परिस्थितियों के अनुसार प्रैक्टिस के दौरान काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की. राहुल ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए अपनी तत्परता दिखाई जो एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के करोड़ों-अरबों क्रिकेट फैंस के लिए मनोबल बढ़ाने वाली बात है.

करीब 5 महीने से टीम इंडिया से बाहर

राहुल करीब 5 महीने से टीम इंडिया के लिए मैच नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने भारत के लिए अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच 22 मार्च को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वह इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मैच के दौरान जांघ में चोट खा बैठे जिससे वह मैदान से दूर हो गए. बाद में उन्होंने इसकी सर्जरी कराई और ‘रिहैबिलिटेशन’ से गुजरना पड़ा. 

श्रीलंका जाएंगे राहुल?

ऐसे में पूरी संभावना है कि राहुल एशिया कप के लिए श्रीलंका की यात्रा कर सकते हैं. इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. इसकी जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘राहुल ने एनसीए में ‘मैच सिम्युलेशन’ (मैच की परिस्थितियों के हिसाब से) कार्यक्रम में काफी देर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से बेहतरीन फिटनेस स्तर दिखाया है. उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत से बल्लेबाजी प्रैक्टिस शुरू की थी और अब उन्होंने विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है.’

श्रेयस को लेकर आई खबर

राहुल के साथ एनसीए में चोट से उबर रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को थोड़ा लंबा इतंजार करना पड़ सकता है. श्रेयस भी एनसीए में मैच की परिस्थितियों के अनुसार लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं और इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने फिटनेस में काफी सुधार दिखाया है. श्रेयस के संबंध में अंतिम फैसला अगले 2 दिन में ही लिया जा सकेगा. राहुल की वापसी से भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा बोझ कम हो जाएगा क्योंकि वे मिडिल ऑर्डर में एक स्थान पक्का कर सकते हैं.

नंबर-4 पर मिल सकता है मौका

राहुल का वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 7 पारियों में 40.17 के औसत से 241 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है. पांचवें नंबर पर राहुल ने 18 पारियों में 53 के औसत से 742 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. राहुल की अनुपस्थिति में भारतीय ‘थिंक टैंक’ ने सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन को मिडिल ऑर्डर में उतारकर प्रयोग किया लेकिन दोनों में से कोई भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सका. 

Trending news