Donald Trump प्रेसीडेंट बने तो Elon Musk को मिल सकती है ये पावर
Advertisement
trendingNow12271563

Donald Trump प्रेसीडेंट बने तो Elon Musk को मिल सकती है ये पावर

यूएस इलेक्शन्स में रिपब्लिकन प्रेसिडेंशिल केंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प पावर में आते हैं तो टेस्ला सीईओ एलन मस्क को पॉलिसी एडवाइजर बनाया जा सकता है. बता दें, एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रम्प ने मार्च में फ्लोरिडा में एक मीटिंग की थी. जिसके बाद मस्क ने कहा था कि वो न डोनाल्ड ट्रम्प को और न जो बाइडेन को पैसा डोनेट करेंगे. 

 

Donald Trump प्रेसीडेंट बने तो Elon Musk को मिल सकती है ये पावर

2024 US elections: नवंबर में होने वाले यूएस इलेक्शन्स में रिपब्लिकन प्रेसिडेंशिल केंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प पावर में आते हैं तो टेस्ला सीईओ एलन मस्क को पॉलिसी एडवाइजर बनाया जा सकता है. परिचित लोगों को हवाला देते हुए वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट की रिपोर्ट की मानें तो दोनों ने टेस्ला सीईओ के लिए इकोनॉमिक और बॉर्डर सिक्योरिटी पॉलिसी पर फॉर्मल इनपुट और इंफ्लूएंस रखने के तरीकों पर चर्चा की. बता दें, एलन मस्क और डोनाल्ड ट्रम्प ने मार्च में फ्लोरिडा में एक मीटिंग की थी. जिसके बाद मस्क ने कहा था कि वो न डोनाल्ड ट्रम्प को और न जो बाइडेन को पैसा डोनेट करेंगे. 

बाइडेन की इमिग्रेशन पॉलिसी की कर चुके हैं आलोचना

एलन मस्क पहले भी कई बार राष्ट्रपति बाइडेन की आलोचना कर चुके हैं. 2019 में, उन्होंने सार्वजनिक रूप से इमिग्रेशन, इलेक्ट्रिक गाड़ियों और इम्पोर्ट ड्यूटी पर बाइडेन की नीतियों की निंदा की थी.

मस्क ने बिना किसी सबूत के यह कहा है कि बाइडेन जान-बूझकर प्रवासियों को अमेरिका-मेक्सिको सीमा पार करने दे रहे हैं. उन्होंने X पर यहूदी विरोधी टिप्पणियों का भी समर्थन किया है, हालांकि मस्क ने यहूदी विरोधी होने से इनकार किया है.

एलन मस्क पहले ही कह चुके हैं कि वो नवंबर में होने वाले चुनाव में किसी को भी पैसा डोनेट नहीं कर रहे हैं और डोनाल्ड ट्रम्प ने भी कहा है कि उनको कोई अरबपति सपोर्ट नहीं कर रहा है. लेकिन मस्क ने पिछले कुछ सालों में खुले तौर पर रिपब्लिकन पार्टी की तारीफ की है. 

ट्विटर से बैन किए गए थे डोनाल्ड ट्रम्प

बता दें, डोनाल्ड ट्रम्प ट्विटर पर काफी एक्टिव यूजर थे. लेकिन 6 जनवरी 2021 के बाद अमेरिकी कैपिटल अटैक के बाद उनको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से सस्पेंड कर दिया गया. उसके बाद उन्होंने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था. जर्नल के मुताबिक, एलन मस्क, डोनाल्ड ट्रम्प और अरबपति निवेशक नेल्सन पेल्ट्ज के बीच 'वोटर फ्रॉड को रोकने के लिए डेटा-ड्रिविन प्रोजेक्ट' को फंडिंग करने के बारे में बातचीत हुई है.

Trending news