iPhone यूजर्स सावधान! अपने फोन में नया iOS अपडेट करने से पहले पढ़ लें जरूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow11219671

iPhone यूजर्स सावधान! अपने फोन में नया iOS अपडेट करने से पहले पढ़ लें जरूरी जानकारी

Apple Beta Programe: किसी भी डील-ब्रेकिंग बग या ग्लिच का पता लगाने के लिए अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम के सार्वजनिक टेस्ट को इनेबल करने के लिए Apple द्वारा अक्सर बीटा प्रोग्राम का उपयोग किया जाता है.

iPhone यूजर्स सावधान! अपने फोन में नया iOS अपडेट करने से पहले पढ़ लें जरूरी जानकारी

iOS 16 को 6 जून को Apple WWDC 2022 इवेंट में पेश किया गया था और हालांकि इसे कम से कम सितंबर तक जनता के लिए लॉन्च नहीं किया जाएगा, फिर भी आप इसे पहले यूज कर सकते हैं यदि आप iOS 16 बीटा प्रोग्राम में नोमिनेशन करते हैं. ध्यान दें कि केवल एलिजिबल iPhone डिवाइस जिनमें iPhone 8 सीरीज और उससे ऊपर और iPhone 13 तक शामिल हैं, इन्हें यह अपडेट मिलेगा. हालांकि, इसमें कई जोखिम शामिल हैं जो संभावित रूप से आपको एक अनस्टेबल iPhone के साथ छोड़ सकते हैं. तो, आईओएस 16 बीटा प्रोग्राम में खुद को नोमिनेट करने से पहले आपको यह जानने की जरूरत है.

Apple उन लोगों के लिए iOS बीटा प्रोग्राम पेश करता है जो अपने सार्वजनिक लॉन्च से पहले आने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम को आजमाना चाहते हैं. आप उस प्रोग्राम में नामांकन कर सकते हैं जो आपको जनता के लिए लॉन्च होने से पहले अपने iPhone पर iOS 16 इंस्टॉल करने की अनुमति देगा.

Vi के नए Plan ने Jio-Airtel को दिया 440v का झटका! 100 रुपये में डेटा के साथ पाएं ये OTT सब्सक्रिप्शन

क्या आपको iOS 16 बीटा प्रोग्राम के लिए नामांकन करना चाहिए?

किसी भी डील-ब्रेकिंग बग या ग्लिच का पता लगाने के लिए अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम के सार्वजनिक टेस्ट को इनेबल करने के लिए Apple द्वारा अक्सर बीटा प्रोग्राम का उपयोग किया जाता है. इसलिए, बीटा प्रोग्राम अक्सर अनस्टेबल होते हैं जो आपके iPhone पर कई तरह की दिक्कत पैदा कर सकते हैं. यदि आप अपने iPhone डिवाइस को अपने प्राइमरी डिवाइस के रूप में उपयोग करते हैं तो आपको ऐसे प्रोग्राम में नामांकन न करने की सलाह दी जाती है.

अलग-अलग इश्यू जैसे कि पर्फोर्मेंश के इश्यू, ऐप की दिक्कतें, ज्यादा बैटरी की खपत, ऐप्स का ठीक से काम नहीं करना आदि अक्सर iOS के बीटा वर्जन में देखे जाते हैं. यानी अगर आप अपने iPhone 13, iPhone 12 या किसी अन्य iPhone को अपडेट करते हैं, तो परेशानी के लिए तैयार रहें. इसलिए, यदि आप नोमिनेट करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपने डेटा का अपने पीसी या आईक्लाउड पर बैकअप लेना चाहिए.

Google Maps का नया फीचर तो कमाल का है, ऐसा सिर्फ सपने में सोचते थे

आमतौर पर ये दिक्कतें लोगों के लिए एक डील-ब्रेकर होते हैं और वे नए फीचर्स पर स्थिरता के पक्ष में अपने वर्तमान iOS के साथ रहते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में इन फीचर्स को आजमाना चाहते हैं, तो आप बीटा प्रोग्राम में अपना नोमिनेशन करा सकते हैं. इसलिए, यदि आप नए फीचर्स के पक्ष में बग से निपटने के इच्छुक हैं, तो आगे बढ़ें और खुद को iOS 16 बीटा प्रोग्राम में नोमिनेट करें! अन्यथा, आपको स्थिर आईओएस 16 अपडेट प्राप्त करने के लिए सितंबर तक इंतजार करना होगा."

लाइव टीवी

Trending news