Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, आने वाला है iOS 18 का दूसरा बीटा वर्जन, मिलेंगे ये नए फीचर्स
Advertisement
trendingNow12306231

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, आने वाला है iOS 18 का दूसरा बीटा वर्जन, मिलेंगे ये नए फीचर्स

Apple iOS 18 Developer beta 2: अगर आप Apple डिवाइस इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. डेवलपर्स के लिए जल्द ही iOS 18 का दूसरा बीटा वर्जन आने वाला है. ये 24 जून 2024 को जारी किया जाएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

iOS 18

Apple iOS 18 beta Version: अगर आप Apple डिवाइस इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. डेवलपर्स के लिए जल्द ही iOS 18 का दूसरा बीटा वर्जन आने वाला है. ये 24 जून 2024 को जारी किया जाएगा. इस नए अपडेट में दो खास फीचर्स शामिल किए गए हैं - iPhone Mirroring और बेहतर SharePlay स्क्रीन शेयरिंग. आइए आपको इनके बारे में बताते हैं. 

पहला फीचर
iPhone Mirroring की मदद से आप अपने iPhone की स्क्रीन को अपने मैक कंप्यूटर पर दिखा सकते हैं. इसका मतलब है कि आप अपने मैक पर ही न सिर्फ अपने iPhone की स्क्रीन देख पाएंगे बल्कि फोन पर आने वाली नोटिफिकेशन भी देखेंगे और आसानी से दोनों डिवाइस के बीच फाइल्स भी ट्रांसफर कर पाएंगे.

दूसरा फीचर
बेहतर बनाए गए SharePlay स्क्रीन शेयरिंग फीचर में अब आप वीडियो कॉल के दौरान दूसरे व्यक्ति की स्क्रीन पर कुछ भी ड्रॉ कर सकते हैं. आप उनकी मदद के लिए उनकी स्क्रीन को कंट्रोल भी कर सकते हैं. ये दोनों नए फीचर्स पहले वाले iOS 18 बीटा वर्जन में शामिल नहीं थे.

इस अपडेट में पहले वाले बीटा वर्जन में पाए गए कुछ बग्स को भी फिक्स करने की उम्मीद है. हालांकि, इस अपडेट में अभी भी वो खास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वाले फीचर्स शामिल नहीं किए गए हैं, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में WWDC इवेंट में दिखाया गया था. एप्पल इन AI फीचर्स को इस साल के अंत में आने वाले बीटा वर्जन में शामिल करने का प्लान कर रहा है.

कैसे इंस्टॉल करें ये अपडेट
अगर आप डेवलपर हैं तो आप अपने iPhone की सेटिंग्स में जाकर और फिर जनरल > सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके iOS 18 का बीटा वर्जन 2 इंस्टॉल कर सकते हैं. अगर आप पहले से ही बीटा वर्जन 1 इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको ये नया अपडेट सोमवार की दोपहर को मिल जाएगा.

पहले के सालों के उलट, अब आप बिना किसी भी पेमेंट के iOS 18 का बीटा वर्जन ट्राई कर सकते हैं. हालांकि, कोई भी बीटा सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेना जरूरी होता है क्योंकि इनमें कुछ बग्स हो सकते हैं. iOS 18 के साथ ही Apple, iPadOS 18, macOS Sequoia, tvOS 18, visionOS 2 और watchOS 11 के नए बीटा वर्जन भी सोमवार को जारी कर सकता है. iOS 18 का पब्लिक बीटा जुलाई में आएगा और फाइनल वर्जन सभी यूजर्स के लिए सितंबर में लॉन्च होगा. हालांकि, ये नए फीचर्स ज्यादातर देशों में मिल जाएंगे, लेकिन यूरोपियन यूनियन में एप्पल इंटेलिजेंस फीचर को नियमों के चलते इस साल रिलीज नहीं किया जाएगा.

Trending news