close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अरविंद केजरीवाल का फ्री वाई-फाई का ऐलान, हर यूजर को मिलेगा 15 GB फ्री डाटा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से ऐलान किया है कि दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई मिलेगा. राजधानी दिल्ली में पहले फेज में 11 हजार हॉट स्पॉट बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट ने पास किया है.

अरविंद केजरीवाल का फ्री वाई-फाई का ऐलान, हर यूजर को मिलेगा 15 GB फ्री डाटा

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से ऐलान किया है कि दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई मिलेगा. राजधानी दिल्ली में पहले फेज में 11 हजार हॉट स्पॉट बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट ने पास किया है. फ्री वाई-फाई की सुविधा अगले तीन से चार महीने में शुरू हो जाएगी. चार हजार हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर और 7 हजार हॉट स्पॉट विधानसभाओं में लगाए जाएंगे.

एक बार में 200 लोग यूज कर सकेंगे नेट
इन हॉट स्पॉट से एक यूजर को हर महीने 15 GB डाटा फ्री में मिलेगा, जिसकी स्पीड 200 mbps की होगी. एक हॉट स्पॉट पर एक बार में 200 लोग एक साथ नेट इस्तेमाल कर सकेंगे. साथ ही प्रत्येक हॉट स्पॉट की 50 मीटर तक रेंज होगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगवाने का काम चल रहा है.

सीसीटीवी लगाने का काम चल रहा
गुरुवार को दिल्ली कैबिनेट ने फैसला किया है कि एक लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे और लगाए जाएंगे. इस तरह पूरी राजधानी में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगेंगे. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 4000 कैमरे लगेंगे. इस तरह 70 विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 80 हजार कैमरे लगाए जाएंगे.