Elon Musk ने बदला ट्विटर का डोमेन, अब X.com पर खुलेगी वेबसाइट
Advertisement
trendingNow12253027

Elon Musk ने बदला ट्विटर का डोमेन, अब X.com पर खुलेगी वेबसाइट

X Domain Name Change: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) का अब डोमेन नेम बदल गया है. अब इसकी वेबसाइट और ऐप Twitter.com के बजाए X.com पर खुलेगी. शुक्रवार से यह डोमेन नेम बदल गया. Elon Musk ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी भी दी है. 

Photo Credit : twitter

Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) का अब डोमेन नेम बदल गया है. अब इसकी वेबसाइट और ऐप Twitter.com के बजाए X.com पर खुलेगी. शुक्रवार से यह डोमेन नेम बदल गया. Elon Musk ने एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी भी दी है. अगर आपने शुक्रवार को ट्विटर खोलने की कोशिश की होगी तो आपको एक छोटा सा नोटिफिकेशन दिखा होगा. इस नोटिफिकेशन में बताया गया था कि ट्विटर की जगह अब X.com को पूरी तरह अपना लिया गया है. वेबसाइट के डोमेन नाम को बदलना बचा हुआ था और अब ये भी पूरा हो चुका है.

Elon Musk ने शेयर की पोस्ट

एलन मस्क ने भी X पर एक पोस्ट करके इस अपडेट की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, "अब सभी ज़रूरी सिस्टम X.com पर चल रहे हैं." खास बात ये है कि इस पोस्ट में मस्क ने नए डोमेन के साथ एक नया X लेआउट भी दिखाया है. कई लोगों को लगता है कि ये जल्द ही X की आधिकारिक ब्रांडिंग बन सकती है. फिलहाल, X ऐप और वेबसाइट का रंग ब्लैक है, लेकिन हो सकता है कि भविष्य में पुराना ट्विटर वाला नीला और सफेद रंग भी वापस आ जाए. यह बदलाव होंगे या नहीं इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. 

जैसा कि आप जानते हैं कि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद इस प्लेटफॉर्म को पूरी तरह बदलने का फैसला किया था. उन्होंने सबसे पहले इसका नाम बदलकर Twitter से X कर दिया था. लेकिन अभी तक इसका डोमेन Twitter.com पर ही चल रहा था. शायद पहले ये डोमेन किसी और के पास था. लेकिन अब मस्क को ये नया डोमेन नाम मिल गया है और ये सबके लिए इंटरनेट पर लाइव हो चुका है. एलन मस्क ने निश्चित रूप से X को पूरी तरह बदल दिया है. अब ये सिर्फ एक सोशल मीडिया ऐप नहीं रहा. आप इस प्लेटफॉर्म पर वीडियो या ऑडियो कॉल कर सकते हैं, लंबे पोस्ट लिख सकते हैं, और यहां तक कि AI चैटबॉट ग्रोक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, हालांकि ये फीचर अभी सिर्फ पेड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. 

Trending news