Elon Musk के साथ हुआ बड़ा खेल, Brazil में X ने फाइन तो भरा लेकिन गलत बैंक में, अब क्या होगा?
Advertisement
trendingNow12460314

Elon Musk के साथ हुआ बड़ा खेल, Brazil में X ने फाइन तो भरा लेकिन गलत बैंक में, अब क्या होगा?

X Ban in Brazil: ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने कुछ समय पहले देश में एक्स पर बैन लगा दिया था. कोर्ट ने एक्स पर जुर्माना भी लगाया था. अब खबर आ रही है कि एक्स ने ब्राजील की टॉप कोर्ट द्वारा लगाया हुआ जुर्माना भर तो दिया है, लेकिन कंपनी ने यह फाइन गलत बैंक में जमा कर दिया है. 

Elon Musk के साथ हुआ बड़ा खेल, Brazil में X ने फाइन तो भरा लेकिन गलत बैंक में, अब क्या होगा?

सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) के मालिक Elon Musk की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दरअसल, ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने कुछ समय पहले देश में एक्स पर बैन लगा दिया था. कोर्ट ने एक्स पर जुर्माना भी लगाया था. अब खबर आ रही है कि एक्स ने ब्राजील की टॉप कोर्ट द्वारा लगाया हुआ जुर्माना भर तो दिया है, लेकिन कंपनी ने यह फाइन गलत बैंक में जमा कर दिया है. अब सभी के मन में यह सवाल है कि अब आगे क्या होगा. 

ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने कहा

ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों ने सही बैंक में जुर्माना नहीं जमा कराया है. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने कन्फर्म किया कि X ने पैसे गलत अकाउंट में जमा किए हैं. इसकी वजह से अदालत को यह फैसल पोस्टपोन करना पड़ा कि क्या एक्स को ब्राजील में फिर से सर्विस शुरू करने की अनुमति दी जाए. 

मोरेस ने यह भी निर्धारित किया कि एक बार जुर्माने का भुगतान हो जाने के बाद ब्राजील के प्रॉसिक्यूटर जनरल ब्राजील में एक्स की कानूनी टीम द्वारा हाल ही की गई रिक्वेस्ट पर अपनी राय देंगे, जो देश में प्लेटफॉर्म को बहाल करने की मांग कर रही है. 

यह भी पढ़ें - बिना वायर के भी सुनाई देता है क्रिस्टल क्लियर साउंड, जानें कैसे काम करता है Earbuds

ब्राजील में X क्यों बैन है?

ब्राजील के सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने X को बंद करने का आदेश दिया था क्योंकि मस्क ने उन दर्जनों अकाउंट्स को हटाने से मना कर दिया था जो कथित तौर पर हेट स्पीच और गलत सूचना फैलाते थे. साथ ही मस्क ने देश में अपने कानूनी प्रतिनिधि का नाम भी नहीं दिया था, जैसा कि आदेश में कहा गया था. इसके बाद एक्स पर जुर्माना लगाया गया था और अगस्त महीने में इस पर बैन लगा दिया गया था.  

यह भी पढ़ें - धड़ाम से गिरा iPhone 16 का दाम, खरीदने के लिए लग गई लाइन, फटाफट करें बुक

एक कानूनी लड़ाई के बाद X और Starlink अकाउंट फ्रीज कर दिए गए और अकाउंट्स से 18.35 मिलियन ($3.3 मिलियन) का जुर्माना राष्ट्रीय कोष में ट्रांसफर कर दिया गया. हालांकि, X पर प्रतिबंध नहीं हटाया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी को हाल ही में $5 मिलियन से ज्यादा का पेंडिंग फाइन का भुगतान करने के लिए कहा गया था, जिसमें एक नया जुर्माना भी शामिल है. इसके बाद ही उसे देश में अपनी सर्विस फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी. 

Trending news