हैक हो गया है आपका Youtube अकाउंट? गूगल लाया नया फीचर, चुटकियों में हो जाएगा रिकवर
Advertisement
trendingNow12394518

हैक हो गया है आपका Youtube अकाउंट? गूगल लाया नया फीचर, चुटकियों में हो जाएगा रिकवर

अब Google ने एक नया AI-चालित टूल पेश किया है जो क्रिएटर्स को उनके हैक किए गए अकाउंट्स को रिकवर करने और जो वे प्यार करते हैं उसे करने के लिए वापस लाने में मदद करेगा.

 

हैक हो गया है आपका Youtube अकाउंट? गूगल लाया नया फीचर, चुटकियों में हो जाएगा रिकवर

यूट्यूब चैनल हैक होना बुरे सपने की तरह है. लोग सालों तक चैनल चलाते हैं लाखों फॉलोअर्स बनाते हैं, अच्छा कंटेंट बनाते हैं. लेकिन एक सुबह आप देखें कि सारा कंटेंट उड़ गया है, नाम बदला जा चुका है और आपके पास एक्सेस नहीं है. कई लोगों के साथ ऐसा हुआ भी है. लेकिन अब Google ने एक नया AI-चालित टूल पेश किया है जो क्रिएटर्स को उनके हैक किए गए अकाउंट्स को रिकवर करने और जो वे प्यार करते हैं उसे करने के लिए वापस लाने में मदद करेगा.

आया गूगल का नया टूल

YouTube, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जहां लाखों क्रिएटर्स मौजूद हैं, समझता है कि एक अकाउंट का एक्सेस खोने से कितना बुरा असर पड़ सकता है. चाहे आप एक फुल टाइम YouTuber हों या एक शौकिया, आपका चैनल हैक हो जाना आपके अपने एक हिस्से को खोने जैसा महसूस हो सकता है. इसे दूर करने के लिए, YouTube ने एक नया ट्रबलशूटिंग टूल पेश किया है जो विशेष रूप से उन क्रिएटर्स के लिए है जो मानते हैं कि उनके अकाउंट्स समझौता कर लिया गया है.

कैसे काम करता है यह टूल?

अगर आपको लगता है कि आपका YouTube खाता किसी ने चुरा लिया है, तो आप YouTube सहायता केंद्र में जाकर एक नया टूल इस्तेमाल कर सकते हैं. यह टूल आपको आसानी से अपना खाता वापस पाने में मदद करेगा. सबसे पहले, यह आपके Google खाते को सुरक्षित करेगा. फिर, यह हैकर ने जो भी बदलाव किए हैं, उन्हें ठीक करेगा, जैसे आपके चैनल का नाम बदलना या वीडियो हटाना.

यह टूल केवल अंग्रेजी में और कुछ चुनिंदा क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है. लेकिन अगर आप अभी उनमें से नहीं हैं तो चिंता न करें. YouTube की बड़ी प्लानिंग है कि इस सेवा का विस्तार किया जाए, जिसका टारगेट भविष्य में सभी क्रिएटर्स के लिए इसे सुलभ बनाना है. कंपनी मानती है कि अकाउंट हैकिंग एक गंभीर मुद्दा है, और वे प्लेटफॉर्म पर सभी की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Trending news