सर्कल टू सर्च फीचर में नहीं मिलेगा Google Lens शॉर्टकट, अब ऐसे एक्सेस कर पाएंगे यूजर्स
Advertisement
trendingNow12470866

सर्कल टू सर्च फीचर में नहीं मिलेगा Google Lens शॉर्टकट, अब ऐसे एक्सेस कर पाएंगे यूजर्स

Google Lens: गूगल लेंस काफी यूजफुल टूल है. इसकी मदद से यूजर्स टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर सकते हैं. लेकिन अब Google ने अपने Circle to Search फीचर से Google Lens के शॉर्टकट हटा दिया है. आइए आपको बताते हैं कि अब आप इसे कैसे एक्सेस कर पाएंगे. 

सर्कल टू सर्च फीचर में नहीं मिलेगा Google Lens शॉर्टकट, अब ऐसे एक्सेस कर पाएंगे यूजर्स

Circle to Search: गूगल अपने यूजर्स को कैमरे से ली गई तस्वीरों को के बारे में ज्यादा जानने के लिए Google Lens नाम का एक टूल ऑफर करता है. यह काफी यूजफुल टूल है. इसकी मदद से यूजर्स टेक्स्ट को ट्रांसलेट कर सकते हैं. लेकिन अब Google ने अपने Circle to Search फीचर से Google Lens के शॉर्टकट हटा दिया है. इसका मतलब है कि यूजर्स अब अपने फोन पर किसी भी स्क्रीन से जल्दी से Lens को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. 

पहले सर्कल टू सर्च फीचर  के नीचे 'G' लोगो पर टैप करने से गूगल ऐप, वॉइस सर्च और Google Lens के अलावा टेक्स्ट सर्च का एक्सेस मिलता था. लेकिन, अब Lens का शॉर्टकट हट गया है, जिससे यूजर्स अब केवल टेक्स्ट सर्च, सॉन्ग सर्च और ट्रांसलेशन ऑप्शन को यूज कर पाएंगे. यह बदलाव उन लोगों को अच्छा नहीं लग सकता है जो सर्कल टू सर्च फीचर से गूगल लेंस को यूज करते थे. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani ने लॉन्च किया JioFinance ऐप का अपडेटेड वर्जन, UPI पेमेंट समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

क्यों किया गया यह बदलाव?
Google द्वारा Circle to Search से Lens शॉर्टकट हटाने का मतलब है कि यूजर्स अब किसी भी स्क्रीन से इसे तुरंत लॉन्च नहीं कर पाएंगे. हालांकि यह बदलाव Circle to Search इंटरफेस को आसान करने के लिए किया गया हो सकता है, लेकिन यह टूल ईजी एक्सेस को रोकता है. 

यह भी पढ़ें - विदेश में खो जाए Passport तो वापस कैसे आएं? काम आएगा ये सर्टिफिकेट, जानें अप्लाई करने का तरीका

यूजर कैसे कर पाएंगे एक्सेस
यूजर्स अन्य तरीकों से गूगल लेंस को एक्सेस कर सकते हैं. यूजर्स अपनी होम स्क्रीन पर गूगल सर्च विजेट को जोड़ सकते हैं या गूगल लेंस ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि, इन तरीकों से टूल को यूज करने में थोड़ा समय लग सकता है. वहीं, पहले ये काम तुरंत हो जाता था. 

Trending news