Instagram Profile पर कैसे जोड़ें म्यूजिक? सबसे पहले जानिए और दिखाएं पूरी दुनिया को
Advertisement
trendingNow12396043

Instagram Profile पर कैसे जोड़ें म्यूजिक? सबसे पहले जानिए और दिखाएं पूरी दुनिया को

आज से इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने प्रोफाइल बायो में 30 सेकंड का गाना जोड़ने देगा. लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि गाना ऑटोप्ले नहीं होगा जब आप कोई प्रोफाइल खोलेंगे जैसे कोई हाई-ग्रेड सेलिब्रेटरी कार्ड. आपको गाना सुनने के लिए उस पर क्लिक करना होगा.

 

Instagram Profile पर कैसे जोड़ें म्यूजिक? सबसे पहले जानिए और दिखाएं पूरी दुनिया को

इंस्टाग्राम ने अब यूजर्स के लिए प्रोफाइल पर गाना जोड़ने का फीचर ला दिया है. पहले आप सिर्फ पोस्ट में ही गाना जोड़ सकते थे, लेकिन अब इंस्टाग्राम और भी ज्यादा एक्सपेरिमेंट कर रहा है. आज से शुरू होकर, इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने प्रोफाइल बायो में 30 सेकंड का गाना जोड़ने देगा. लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि गाना ऑटोप्ले नहीं होगा जब आप कोई प्रोफाइल खोलेंगे जैसे कोई हाई-ग्रेड सेलिब्रेटरी कार्ड. आपको गाना सुनने के लिए उस पर क्लिक करना होगा.

कैसे प्रोफाइल में एड करें गाना?

गाना जोड़ने के लिए, यूजर्स को "प्रोफाइल एडिट" पेज पर जाना होगा, इंस्टाग्राम के लाइसेंस्ड म्यूजिक लाइब्रेरी से एक ट्रैक सर्च करना और चुनना होगा (रील्स और पोस्ट्स के लिए वही), और फिर अपने प्रोफाइल पर फीचर करने के लिए 30 सेकंड का एक सेगमेंट चुनना होगा. इंस्टाग्राम द्वारा शेयर की गया एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, बायो में 'टेस्ट' नामक एक कैटेगरी जोड़ी जाएगी, जहां चयनित गाना फीचर होगा. एक गाना यूजर के प्रोफाइल पर तब तक रहेगा जब तक वे इसे डिलीट या एक नए के साथ अपडेट करना चुनते हैं.

इंस्टाग्राम ने इस नए फीचर को प्रमोट करने के लिए, सिंगर सबरीना कारपेंटर के साथ कोलैब किया है. उनके एल्बम लॉन्च के लिए, कारपेंटर के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक अनरिलीज़्ड ट्रैक का स्नीक पीक फीचर किया जाएगा, जिससे फैंस को नए म्यूज़िक का पहला सुनने का मौका मिलेगा, इंस्टाग्राम के अनुसार, प्रोफाइल म्यूजिक फीचर अनरिलीज्ड सॉन्ग का एक एक्सक्लूसिव पहला सुनने का मौका देता है, फैंस के लिए इसे ऑफिशियल फुल रिलीज से पहले सुनने का एक यूनिक अवसर प्रदान करता है.

नोट्स में कर सकते हैं कलर चेंज

इंस्टाग्राम ने प्रोफाइल पर गाना जोड़ने के फीचर के अलावा, नोट्स में भी कलर्स ऐड किए हैं. "Demure", "Cutesy", "Considerate", और "Mindful" जैसे शब्दों को स्पेसिफिक ट्रिगर्स के रूप में पिनपॉइंट किया गया है जो कलर शिफ्ट को प्रॉम्प्ट करते हैंय इन फ्रेजेस के साथ मैसेज भेजने से पिंक ह्यू ट्रिगर हो सकता है, लेकिन लो कलर सैचुरेशन के कारण, टोन अक्सर वाइब्रेंट पिंक की बजाय ऑफ-व्हाइट दिखाई देता है, स्क्रीन की क्वालिटी के आधार पर.

Trending news