ये स्मार्टफोन यूज करते हैं पीएम मोदी और अमित शाह, आपके पास कौन सा है?
Advertisement
trendingNow1544078

ये स्मार्टफोन यूज करते हैं पीएम मोदी और अमित शाह, आपके पास कौन सा है?

कौन कहता है कि सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो स्मार्टफोन रखते हैं और ट्विटर को अपने टाइपराइटर की तरह इस्तेमाल करते हैं? नरेंद्र मोदी सरकार के कई प्रमुख मंत्री भी टेक-सेवी हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय रहने के लिए एपल और एंड्रायड के वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन्स का उपयोग करते हैं.

मोदी सरकार के कई मंत्री टेक-सेवी हैं और सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं. (फाइल फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली : कौन कहता है कि सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो स्मार्टफोन रखते हैं और ट्विटर को अपने टाइपराइटर की तरह इस्तेमाल करते हैं? नरेंद्र मोदी सरकार के कई प्रमुख मंत्री भी टेक-सेवी हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय रहने के लिए एपल और एंड्रायड के वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन्स का उपयोग करते हैं. इसके अगुआ गैजेट प्रेमी मोदी हैं, जो एपल की डिवाइस का उपयोग करते हैं. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्तमान में ब्रांड न्यू एपल एक्सएस का यूज करते हैं.

शाह के ट्विटर पर 1.4 करोड़ फॉलोवर
सूत्रों ने बताया कि जब बात पेशेवर काम की आती है तो गांधी नगर के सांसद अमित शाह अपनी टीम से जुड़ने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप दोनों का उपयोग करते हैं. शाह के वर्तमान में ट्विटर पर 1.4 करोड़ फॉलोवर हैं. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान दो स्मार्टफोन -आईफोन और एंड्रायड बेस्ड का उपयोग करते हैं. अपडेट रहने और कार्यालय संबंधित सभी कार्यों पर निगरानी रखने के लिए वह व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं. प्रधान के वर्तमान में ट्विटर पर 11 लाख फॉलोवर हैं.

फेसबुक और ट्विटर दोनों यूज करते हैं गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी फेसबुक और ट्विटर दोनों पर सक्रिय हैं. सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से सांसद गडकरी कार्यालय के दैनिक कार्यों पर नजर रखने के लिए ट्विटर और फेसबुक को तरजीह देते हैं. अपनी टीम पर निगरानी रखने के लिए वह ट्विटर और फेसबुक का लगातार उपयोग करते हैं. गडकरी के वर्तमान में ट्विटर पर 51.5 लाख फॉलोवर हैं.

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण अपने मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों के बारे में बताने के लिए सरकारी अधिकारियों और जनता से जुड़ने के लिए सिर्फ ट्विटर का उपयोग करती हैं. ट्विटर पर उनके 22.3 लाख फॉलोवर हैं. इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग करते हैं और व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर पर सक्रिय रहते हैं.

मोदी को 2018 में चीन और दुबई की आधिकारिक यात्रा के दौरान आईफोन6 (iPhone 6 Series) सीरीज का फोन यूज करते हुए देखा गया था. गैजेट्स के लिए अपना प्रेम स्वीकार करते हुए मोदी सुरक्षा कारणों से एपल की सबसे बेहतरीन डिवाइस का यूज करते हैं. मोदी की डिजिटल इंडिया मुहिम के बाद भारत में स्मार्टफोन के उपयोग में भारी उछाल आया है. मोदी के ट्विटर पर 4.82 करोड़ फॉलोवर्स हैं. सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 11 करोड़ फॉलोवर्स के साथ वह 9.6 करोड़ फॉलोवर वाले ट्रंप से आगे हैं.

Trending news