close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IRCTC को अश्लील एड की शिकायत पर ट्रोल हुआ यह शख्स, रेलवे ने दिया यह जवाब...

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन को इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. एक ट्विटर यूजर ने टिकट बुकिंग के दौरान आने वाले एड का स्क्रीन शॉट लेकर ट्विटर पर शेयर कर दिया.

IRCTC को अश्लील एड की शिकायत पर ट्रोल हुआ यह शख्स, रेलवे ने दिया यह जवाब...
आनंद कुमार की तरफ से किए गए ट्वीट को खूब वायरल किया जा रहा है. (Demo Pic)

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) को इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. एक ट्विटर यूजर ने टिकट बुकिंग के दौरान आने वाले एड का स्क्रीन शॉट लेकर ट्विटर पर शेयर कर दिया. यूजर ने ट्विटर पर स्क्रीन शॉट करते हुए बताया कि टिकट बुकिंग के दौरान आपत्तिजनक और अश्लील विज्ञापन को बार-बार दिखाया जा रहा है. आईआरसीटीसी एप यूजर आनंद कुमार ने IRCTC के ऑफिशियल अकाउंट पर ट्वीट किया. सथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल को टैग करते हुए आपत्तिजनक एड को भी दिखाया.

यूजर ने लिखा विज्ञापन बार-बार दिखाई दे रहा
आनंद कुमार ने पीयूष गोयल को टैग करते हूए लिखा कि वह लगातार आईआरसीटीसी के एप पर आत्तिजनक विज्ञापन देख रहा है. यूजर ने लिखा कि ये विज्ञापन बार-बार दिखाई देते हैं. आनंद ने रेलवे से इस संबंध में कदम उठाने के लिए कहा है. इसके बाद आईआरसीटीसी की तरफ से भी यूजर को ट्वीटर पर ही जवाब दिया गया. @Railwayseva से ट्वीट करते हुए एक अधिकारी ने लिखा 'आईआरसीटीसी विज्ञापन सेवा के लिए गूगल एड सर्विंग टूल ADX' का यूज करता है. ये विज्ञापन यूजर को टारगेट करने के लिए कुकीज का प्रयोग करते हैं.

यूजर के ब्राउजिंग हिस्ट्री के आधार पर दिखाए जाते हैं विज्ञापन
रेलवे की तरफ से कहा गया कि सभी विज्ञापन यूजर के ब्राउजिंग हिस्ट्री के आधार पर दिखाए जाते हैं. अधिकारी ने शिकायत करने वाले यूजर आनंद कुमार को सलाह दी कि ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए कुकीज हिस्ट्री को साफ करें और हटाएं. इसके बाद आनंद कुमार की तरफ से किए गए ट्वीट को खूब वायरल किया जा रहा है.

यूजर्स ट्वीटर पर रिप्लाई के लिए आईआरसीटी की खूब तारीफ कर रहे हैं और आनंद कुमार को ट्रोल कर रहे हैं. आनंद कुमार के ट्वीट को अब तक 2700 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 900 से ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट किया है. वहीं रेलवे की तरफ से दिए गए जवाब को करीब 7600 लोग री-ट्वीट कर चुके हैं और 21 हजार लोगों ने लाइक किया है.