Online Game खेलने वाले हो जाइए सावधान! शख्स के अकाउंट से अचानक कट गए 39 लाख रुपये; जानिए क्या है मामला
Advertisement
trendingNow11231205

Online Game खेलने वाले हो जाइए सावधान! शख्स के अकाउंट से अचानक कट गए 39 लाख रुपये; जानिए क्या है मामला

मोबाइल पर Online Game खेलते वक्त अचानक शख्स के बैंक अकाउंट से 39 लाख रुपये गायब हो गए. मामला आगरा इलाके के ताजनगरी का है. पिता को इस बात की जानकारी जैसे ही हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की.

 

Online Game खेलने वाले हो जाइए सावधान! शख्स के अकाउंट से अचानक कट गए 39 लाख रुपये; जानिए क्या है मामला

एक ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. पिता के मोबाइल पर गेम खेलने वाले एक बेटे ने उनके खाते से 39 लाख रुपये की भारी राशि खो दी. News18 की खबर के मुताबिक, मामला आगरा इलाके के ताजनगरी का है. पिता को इस बात की जानकारी जैसे ही हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की. आगरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी और रिपोर्ट में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के डेवलपर क्राफ्टन का जिक्र किया गया है. 

अकाउंट से गायब हुए 39 लाख रुपये

पिता आगरा के खंडोली इलाके के रिटायर्ड सिपाही हैं और एक माह पहले साइबर रेंज में पुलिस में शिकायत दर्ज करा चुके हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने शिकायत की थी कि उनके खाते से धोखाधड़ी कर 39 लाख रुपये निकाले जा चुके हैं. उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके बैंक से इतनी बड़ी रकम कैसे निकली. हालांकि, उन्होंने मामले के संबंध में बैंक से संपर्क किया, जिसमें आगे पता चला कि पहली राशि पेटीएम से 'Koda Payment' में गई थी जिसे बाद में सिंगापुर में एक बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था.

मामला हुआ दर्ज

खाता कथित तौर पर क्राफ्टन कंपनी का है! यह वही दक्षिण कोरियाई कंपनी है जो BGMI सहित कई मोबाइल गेम चलाती है. इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है, लेकिन इस तरह का गेमिंग केस सुर्खियों में आया है. इससे पहले, कई अन्य मामले सामने आए हैं जहां बच्चों द्वारा मोबाइल गेम खेलने के बाद माता-पिता के बैंक अकाउंट से एक बड़ी राशि काट ली गई थी.

आगरा में हुई यह घटना भी इसी प्रकार की है, जहां यूजर के बैंक अकाउंट से तब पैसे कट गए, जब उनका बेटा ऑनलाइन गेम खेल रहा था. गेम खेलते समय अकाउंट्स से पैसे काटने के इन मामलों के अलावा, कई बार ऑनलाइन धोखेबाज इन-गेम लेवल या आवश्यकताओं को बढ़ाने के लिए पैसे मांगते हैं और वे अंत में अपने बैंक से पैसे खो देते हैं.

Trending news