Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone खरीदने के दौरान जरूर चेक करें ये 5 फीचर्स, नहीं तो ड्रॉप कर दें आइडिया

Smartphone Features: अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो कुछ ऐसे फीचर्स हैं जिनका आपको ध्यान रखना चाहिए, दरअसल इन फीचर्स के बगैर आप अगर स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपके पैसे बर्बाद हो सकते हैं.

1/5

अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको डिस्प्ले जरूर देखनी चाहिए क्योंकि अब मार्केट में एमोलेड डिस्प्ले आम हो गई है. क्या काफी ज्यादा ब्राइट होती है साथ ही साथ इसमें आपको अच्छे कलर देखने को मिल जाते हैं और ऐसी डिस्प्ले पर आप ज्यादातर समय बिताने के बावजूद थकान महसूस नहीं होती है. आईपीएस एलसीडी डिस्पले के साथ आपको वह एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा जो एमोलेड डिस्प्ले के साथ मिलता है.

2/5

अगर आपके स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा नहीं है तो आप इसे ना ही खरीदें क्योंकि इससे कम कैमरा आपको प्रो लेवल की फोटोग्राफी ऑफर नहीं करेगा ऐसे में कोशिश करें कि कम से कम आप के स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा जरूर हो.

3/5

कुछ स्मार्टफोंस ऐसे हैं जिनमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तो मिल जाता है लेकिन यह पीछे की तरफ होता है. आपको ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहिए जिसमें इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर हो क्योंकि इसे इस्तेमाल करना काफी आसान होता है और यह बेहद ही हाईटेक भी होता है.

4/5

अगर आप mid-range स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसका रिफ्रेश रेट 90 से लेकर 120 hz का जरूर हो. अगर आप इससे कम रिफ्रेश रेट वाला स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको हैंगिंग की समस्या देखने को मिल सकती है क्योंकि रिफ्रेश रेट कम होने की वजह से डिस्प्ले का इस्तेमाल करना काफी स्लो हो जाता है.

5/5

Smartphone खरीदते समय आपको ध्यान रखना चाहिए की इसमें कम से कम 5000 एमएएच की बैटरी जरूर हो. अगर आप इससे कम बैटरी के साथ स्मार्टफोन खरीदते हैं तो बैटरी को बार-बार चार्ज करना पड़ सकता है क्योंकि यह ज्यादा समय तक नहीं टिकती है ऐसे में हमेशा 5000 एमएएच की बैटरी के साथ ही स्मार्टफोन खरीदें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़