Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Book4 Edge, AI फीचर्स के साथ मिलेंगी ये खासियतें, जानें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow12263226

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Book4 Edge, AI फीचर्स के साथ मिलेंगी ये खासियतें, जानें डिटेल्स

Samsung Galaxy Book4 Edge: सैमसंग ने हाल ही में Galaxy Book4 Edge को लॉन्च किया है. इसी के साथ कंपनी ने अपने पीसी लाइनअप को एक्सपैंड किया है. गैलेक्सी बुक4 ऐज लेटेस्ट माइक्रोसॉफ्ट के Copilot+ PC पर आधारित है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Samsung Galaxy Book4 Edge

Samsung Galaxy Book4 Edge Specifications: सैमसंग ने अपने कंप्यूटर (पीसी) की लिस्ट में एक नया नाम शामिल कर लिया है. कंपनी ने हाल ही में Galaxy Book4 Edge को लॉन्च किया है. इसी के साथ कंपनी ने अपने पीसी लाइनअप को एक्सपैंड किया है. गैलेक्सी बुक4 ऐज लेटेस्ट माइक्रोसॉफ्ट के Copilot+ PC पर आधारित है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

ये नया Galaxy Book4 Edge 14 इंच और 16 इंच दो मॉडल में आता है. दोनों ही मॉडल क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon X सीरीज प्रोसेसर पर चलते हैं. ये प्रोसेसर खासतौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के काम के लिए बनाए गए हैं और 45 TOPS NPU की परफॉर्मेंस देते हैं. नए विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम में पहले से मौजूद AI फीचर्स के अलावा, सैमसंग ने Galaxy Book4 Edge में अपनी खुद की गैलेक्सी AI फीचर्स भी शामिल किए हैं. 

कीमत और उपलब्धता 

Samsung Galaxy Book4 Edge की शुरुआती कीमत 1,349 डॉलर (लगभग 1,12,450 भारतीय रुपये) है. ये कंप्यूटर 18 जून से फ्रांस, जर्मनी, इटली, कोरिया, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे चुनिंदा देशों में मिलेगा. 

Samsung Galaxy Book4 Edge की खासियतें 

जैसा कि हमने पहले बताया कि Galaxy Book4 Edge खास AI फीचर्स के साथ आता है. 14 इंच का मॉडल Snapdragon X Plus प्रोसेसर के साथ आता है, जबकि 16 इंच वाले मॉडल में X Elite या X Plus प्रोसेसर चुना जा सकता है.

इसके अलावा दोनों ही मॉडल में 16GB रैम, 10-पॉइंट मल्टी-टच डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले (120Hz रिफ्रेश रेट तक) मिलता है. ये डिवाइस 22 घंटे तक की वीडियो प्लेबैक का दावा करता है और फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. साथ ही, ये Wi-Fi 7 के लिए भी तैयार है और इसमें Samsung Knox सिक्योरिटी भी शामिल है.

Samsung Galaxy Book 4 Edge Specifications

डिस्प्ले

इस लैपटॉप में 14 इंच और 16 इंच का Dynamic AMOLED 2X टचस्क्रीन डिस्प्ले है. इसकी खासियत है 2880x1800 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन. 14 इंच वाला मॉडल सिर्फ एज नाम से आएगा वहीं 16 इंच वाला एज प्रो नाम से मिलेगा.

प्रोसेसर

तेज परफॉर्मेंस के लिए इस लैपटॉप में स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिपसेट लगा है. साथ ही इसमें Adreno GPU, 12-कोर सीपीयू और 45 TOPS का Qualcomm Hexagon NPU प्रोसेसर भी है. दोनों मॉडल्स में 16GB रैम और 1TB तक की स्टोरेज मिलती है.

खास AI फीचर्स

यह लैपटॉप खासतौर पर AI फीचर्स के लिए बनाया गया है. इसमें माइक्रोसॉफ्ट के Copilot+ PC के फीचर्स मिलते हैं, जैसे Live Captions, Circle to Search, Live Translate, और Cocreator आदि. साथ ही वीडियो कॉलिंग के लिए भी खास फीचर्स हैं, जैसे पॉर्ट्रेट ब्लर और वॉइस फोकस. 

फोन प्लग-इन

आप अपने फोन को लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं और फोन पर कॉल करना, मैसेज भेजना, रिमाइंडर सेट करना आदि काम सीधे लैपटॉप से कर सकते हैं. 

Trending news