Samsung के इस Smartphone ने काटा गदर! दुनिया के किसी मोबाइल में नहीं मिलेगा ये शानदार फीचर
Advertisement

Samsung के इस Smartphone ने काटा गदर! दुनिया के किसी मोबाइल में नहीं मिलेगा ये शानदार फीचर

Samsung Galaxy S22 Series Vo5G Support: सैमसंग की लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, Samsung Galaxy S22 Series के फोन्स में एक ऐसा फीचर जारी किया गया है, जिसे आज से पहले दुनिया के किसी स्मार्टफोन में नहीं देखा गया है. आइए जानते हैं कि ये फीचर कौनसा है और इसमें ऐसा क्या खास है.. 

 

Photo Credit: Gizmochina

Samsung Galaxy S22 with 5G Voice Support: सैमसंग (Samsung) ने हाल ही में एक नई स्मार्टफोन सीरीज, Samsung Galaxy S22 Series लॉन्च की है. इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स को काफी पसंद किया जा रहा है. हाल ही में, इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में एक ऐसा फीचर आया है, जो दुनिया के किसी दूसरे स्मार्टफोन में नहीं है. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

Samsung Galaxy S22 Series में आया ये शानदार फीचर 

सैमसंग (Samsung) की इस नई स्मार्टफोन सीरीज, Samsung Galaxy S22 Series में अब इंटरनेट के साथ-साथ वॉयस कॉल्स भी 5G सपोर्ट के साथ आएंगी. कुवैत की एक मोबाइल टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी, Zain ने हाल ही में यह ऐलान किया है कि इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स, 'वॉयस ओवर 5G' (Vo5G) सपोर्ट के साथ आ रहे हैं. आपको बता दें कि ये फीचर फिलहाल सिर्फ Samsung Galaxy S22 Series के स्मार्टफोन्स में उपलब्ध है. 

क्या है Vo5G सपोर्ट?

अगर आप सोच रहे हैं कि Vo5G सपोर्ट क्या है तो हम आपको बता दें कि 5G इंटरनेट सेवाओं की तरह अब 5G वॉयस कॉल्स का चलन भी काफी बढ़ने लगा है, हालांकि अभी 5G कॉल्स आम नहीं हैं. ग्लोबली, Zain पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है जिसने Vo5G सेवाओं को लॉन्च किया है. जैसा कि हमने आपकओ पहले बताया, ये सेवा फिलहाल सिर्फ उन यूजर्स के पास है जिनके पास Samsung Galaxy S22 Series के स्मार्टफोन्स हैं.

आने वाले समय में ये सेवा दूसरे 5G स्मार्टफोन्स में भी आ जाएगी. इस सर्विस का सबसे बड़ा और अहम फायदा यह है कि 5G वॉयस कॉल्स की मदद से यूजर्स को बेहतर स्पीच और वीडियो कॉलिंग क्वॉलिटी मिलेगी.

आपको बता दें कि मार्च 2022 तक के लिए सैमसंग (Samsung) ने भारत के टैबलेट मार्केट में ऐप्पल (Apple) को पीछे करके पहला स्थान ग्रहण किया है. 2022 के पहले तीन महीनों में भारत में सैमसंग ने 40 प्रतिशत सेल की है. इन टैबलेट्स में Samsung Galaxy A8 Series और Samsung Galaxy Tab S8 Series काफी बिके हैं.

Trending news