Samsung Galaxy S23 FE Review: क्या ये है बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन? जानिए खासियत और कमियां
Advertisement
trendingNow11921330

Samsung Galaxy S23 FE Review: क्या ये है बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन? जानिए खासियत और कमियां

Samsung Galaxy S23 FE मार्केट में आ चुका है, जो Exynos 2200 द्वारा संचालित होता है. फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 50MP+12MP+8MP का कैमरा मिलता है, तो वहीं 10MP का सेल्फी कैमरा मिलता है. क्या यह सबसे बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है? आइए बताते हैं...

 

Samsung Galaxy S23 FE Review: क्या ये है बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन? जानिए खासियत और कमियां

Samsung का FE मॉडल यानी फैन एडीशन मॉडल सबसे ज्यादा पॉपुलर है. कंपनी ने हाल ही में Samsung Galaxy S23 FE को लॉन्च कर दिया है, जो दमदार फीचर्स का वादा करता है और डिजाइन भी S23 मॉडल से मेल खाता है. मैं Samsung Galaxy S23 FE को इस्तेमाल कर रहा हूं. जो हाथ में पकड़ने में बड़ा और फीचर्स के मामले में भरपूर लगता है. इसकी कीमत भी ₹59,999 से शुरू होती है. फोन को सबसे किफायती फ्लैगशिप फोन कहा जा रहा है. क्या यह फोन आपके खरीदने लायक है? फोन में क्या खास है और क्या कमियां हैं? आइए बताते हैं डिटेल में...

fallback

Samsung Galaxy S23 FE: Design

बता दें, कंपनी ने Samsung Galaxy S23 FE को तीन कलर (Mint, Graphite और Purple) में पेश किया है. मैं मिंट कलर वाले वेरिएंट को यूज कर रहा है. फोन में सिल्वर (एल्यूमीनियम) फ्रेम मिलता है, जो प्रीमियम फोन का फील देता है. वहीं ग्लास बैक मिलता है. फोन दिखने में शानदार और शानदार फीलिंग देता है. फोन पकड़ने में थोड़ा भारी लगता है. 

Samsung Galaxy S23 FE: Display

Samsung Galaxy S23 FE में 6.4-इंच का डायनामिक AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. S23 के मुकाबले फोन में बड़े बेजल्स मिलते हैं. फोन में कलर्स काफी ब्राइट है. फोन में डॉल्बी एटमॉस स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं जो काफी लाउड और क्रिस्प है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैमर है जो आसानी से फोन को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं. यानी आपको कोई समस्या नहीं होने वाली है. 

Samsung Galaxy S23 FE: Camera

Samsung Galaxy S23 FE में 50MP+12MP+8MP का कैमरा मिलता है, तो वहीं 10MP का सेल्फी कैमरा मिलता है. टेलीफोटो लेंस S23 की तुलना में थोड़ा कमजोर नजर आता है. मतलब 10X के बजाय 3X जूम मिलता है. कैमरे का एक्सपोजर शानदार है और रोशनी के समय शानदार फोटो क्लिक करता है. 3X जूम होने के बावजूद फोटो काफी क्लियर आती हैं. फोन से शानदार फोटो क्लिक होती हैं और कैप्चर के वक्त ब्लर होने से फोटो को बचाता है. फोन में नाइट मोड भी सरहानीय काम करता है. घर के अंदर या थोड़े अंधेरे में फोटो थोड़ा धुंधली हो जाती हैं. 

Samsung Galaxy S23 FE: Battery

Samsung Galaxy S23 FE में 4,500mAh की बैटरी मिलती है, जो पूरा दिन चल सकती है. गेमिंग और कंटेंट देखने पर भी आप इसे 10-12 घंटे तक चला सकते हैं. नॉर्मल यूज पर आसानी से दिन-भर चला सकेंगे. फोन को 25W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. लेकिन हमने 80W चार्जर से चार्ज किया तो फोन जीरो से 100 परसेंट करीब 1.30 घंटे में हो गया. लेकिन बता दें, बॉक्स में चार्जर नहीं आता है. आपको अलग से चार्जर खरीदना पड़ेगा. 

Samsung Galaxy S23 FE: खरीदना चाहिए या नहीं?

Samsung Galaxy S23 FE में कई धमाकेदार फीचर्स मिलते हैं. फोन में शानदार टेलीफोटो लेंस मिलता है, जो शानदार जूम शॉट्स कैप्चर करते हैं. फोन पड़ने में S23 की याद दिलाता है, जो सबसे अच्छी बात है. हाई रिफ्रेश रेट, AMOLED डिस्प्ले और चिपसेट भी अच्छा है. बैटरी लाइफ भी अच्छी मिलती है. लेकिन चार्जिंग थोड़ी स्लो है और बेजल्स भी थोड़े मोटे हैं (S23 के मुकाबले). सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस भी शानदार है. अगर आपका बजट 60 हजार के आस-पास है और वो इस कीमत में अच्छा फोन चाहते हैं तो उनके लिए यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. 

Trending news