Samsung ने लॉन्च किए 3 AI Refrigerators, अंदर लगा कैमरा करेगा ये काम; जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow12250715

Samsung ने लॉन्च किए 3 AI Refrigerators, अंदर लगा कैमरा करेगा ये काम; जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung के नये रेफ्रिजरेटरों की कीमतें भारत में ₹1,72,900 से शुरू होती हैं. ये नये Samsung फ्रिज दो साइज में आते हैं - 650 लीटर और 809 लीटर. दोनों ही फ्रिज में नया AI इन्वर्टर कंप्रेसर लगा है. 809 लीटर वाले बड़े मॉडल में 80cm का एक खास Family Hub स्क्रीन आता है. यह स्क्रीन फ्रिज के अंदर लगे कैमरों की मदद से आपको बताती है कि अंदर कौन- कौन सी चीजें रखी हैं.

Samsung ने लॉन्च किए 3 AI Refrigerators, अंदर लगा कैमरा करेगा ये काम; जानिए कीमत और फीचर्स

सैमसंग ने भारत में एआई इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ तीन नए रेफ्रिजरेटर लॉन्च किए हैं. यह नई तकनीक बेस्ट कूलिंग रिजल्ट सुनिश्चित करने और बिजली की लागत बचाने के लिए मोटर और एनर्जी एफिशियंसी का अनुकूलन करती है. सैमसंग इन एआई इन्वर्टर कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी दे रहा है. आइए अब हम सैमसंग के इन नए रेफ्रिजरेटरों की कीमत, फीचर्स और स्पेक्स के बारे में डिटेल में जानते हैं....

Samsung Refrigerators Price In India

इन नये रेफ्रिजरेटरों की कीमतें भारत में ₹1,72,900 से शुरू होती हैं. 809L Four-Door Flex French Door की कीमत 3,55,000 रुपये है, 650L Four Door French Convertible के क्लीन व्हाइट+ग्लास फिनिश की कीमत 1,88,900 रुपये है और वहीं ब्लैक केवियर+स्टील फिनिश की कीमत 1,72,900 रुपये है. 

आप इसे Samsung की वेबसाइट, Amazon, Flipkart, Samsung के दुकानों और भारत भर के इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाली दुकानों से खरीद सकते हैं. अगर आप अपना पुराना फ्रिज देते हैं तो Samsung आपको उसके बदले ₹15,000 तक की छूट भी दे सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका पुराना फ्रिज कैसा है. इसके अलावा, अगर आप ICICI बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके Samsung की वेबसाइट से ही फ्रिज खरीदते हैं तो आपको ₹21,500 की सीधी छूट भी मिल सकती है.

Samsung Refrigerators के फीचर्स

ये नये Samsung फ्रिज दो साइज में आते हैं - 650 लीटर और 809 लीटर. दोनों ही फ्रिज में नया AI इन्वर्टर कंप्रेसर लगा है. यह कंप्रेसर बिजली की बचत करता है, आप पूरे 10% तक कम बिजली खर्च कर सकते हैं! साथ ही, यह बहुत शांत भी चलता है, इसकी आवाज़ ज्यादा से ज्यादा 35 डेसिबल ही होती है.

809 लीटर वाले बड़े मॉडल में 80cm का एक खास Family Hub स्क्रीन आता है. यह स्क्रीन फ्रिज के अंदर लगे कैमरों की मदद से आपको बताती है कि अंदर कौन- कौन सी चीजें रखी हैं. साथ ही, इस स्क्रीन से आप फ्रिज का तापमान बदल सकते हैं और यहां तक कि ये स्क्रीन आपके फ्रिज में मौजूद चीजों के हिसाब से खाना बनाने की रेसिपी भी सुझा सकती है. 650 लीटर वाले छोटे मॉडल में Family Hub स्क्रीन नहीं है, लेकिन यह WiFi के जरिए स्मार्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है. आप इन फ्रिज को Samsung SmartThings ऐप का इस्तेमाल करके Android और iOS प्लेटफॉर्म पर चलने वाले अपने स्मार्टफोन से भी कंट्रल कर सकते हैं.

Samsung Refrigerators के अन्य फीचर्स

ये नए Samsung फ्रिज कई और खास चीजों के साथ आते हैं, जैसे - आप अंदर की चीज़ों को आसानी से रखने के लिए कांच की शेल्‍वों को ऊपर-नीचे कर सकते हैं. फ्रीजर के डिब्बे को आप अपनी जरूरत के हिसाब से फ्रिज में भी बदल सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि ये फ्रिज खुद-ब-खुद बर्फ जमाने नहीं देते! दोनों ही साइज के मॉडल में ऑटोमैटिक आइस मेकर आता है, जो आपके लिए बर्फ तैयार कर के रखता है. Samsung अपने नए AI इन्वर्टर कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी दे रहा है. कंपनी का कहना है कि ये नए कंप्रेसर पहले वाले कंप्रेसर से चार गुना ज्यादा स्थिरता देते हैं, जिसकी वजह से ये बहुत कम बिजली खर्च करते हैं.

Trending news