फोन निकालने की जरूरत नहीं! Instagram स्टोरी पोस्ट करेगा ये चश्मा, जानें कैसे होगा ये कमाल
Advertisement
trendingNow12264745

फोन निकालने की जरूरत नहीं! Instagram स्टोरी पोस्ट करेगा ये चश्मा, जानें कैसे होगा ये कमाल

Meta Ray-Ban Glasses: अब आप बिना फोन निकाले ही अपने रे-बैन सनग्लासेस से ली हुई तस्वीरें सीधे अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कर सकते हैं. मेटा ने अपने रे-बैन ग्लासेस के लिए कई अन्य अपडेट्स भी जारी किए हैं, जिनमें अमेजन म्यूजिक और मेडिटेशन ऐप Calm शामिल हैं. 

Meta Ray-Ban Glasses

Meta: मेटा के Ray-Ban स्मार्ट ग्लासेस को पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स मिले हैं. इनमें से एक खास फीचर है सीधे Instagram पर स्टोरीज पोस्ट करने की सुविधा. अब आप बिना फोन निकाले ही अपने रे-बैन सनग्लासेस से ली हुई तस्वीरें सीधे अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर कर सकते हैं. मेटा ने अपने रे-बैन ग्लासेस के लिए कई अन्य अपडेट्स भी जारी किए हैं, जिनमें अमेजन म्यूजिक और मेडिटेशन ऐप Calm शामिल हैं. 

वॉइस कमांड देकर कर पाएंगे पोस्ट 

आप Ray-Ban ग्लासेस से ली गई तस्वीरों को फोटो लेने से पहले या बाद में वॉइस कमांड देकर पोस्ट कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, फोटो लेने के बाद आप कह सकते हैं "Hey Meta, share my last photo to Instagram" या नई तस्वीर लेने से पहले "post a photo to Instagram" कह सकते हैं. रे-बैन ग्लासेस से ली गई तस्वीर को पोस्ट करने का दूसरा तरीका मेटा व्यू ऐप है.

ऐसा करने के लिए आपको बस ऐप खोलना है, गैलरी सेक्शन में जाना है और उन तस्वीरों को चुनना है जिन्हें आप इंस्टाग्राम, इंस्टाग्राम स्टोरी, व्हाट्सएप, फेसबुक स्टोरी और फेसबुक पोस्ट पर शेयर करना चाहते हैं. हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करने के लिए आपको अपने Instagram अकाउंट को मेटा ऐप से कनेक्ट करना होगा. मेटा व्यू ऐप से जुड़ा हुआ इंस्टाग्राम प्रोफाइल हमेशा वही होगा जो आपके मोबाइल फोन पर खोला हुआ है. अगर आप अपने मोबाइल फोन पर अलग-अलग प्रोफाइल इस्तेमाल करते हैं, तो मेटा व्यू और इंस्टाग्राम के बीच का कनेक्शन टूट सकता है.

इसके अलावा चलते समय मेडिटेशन करने और माइंडफुलनेस एक्सरसाइज करने के लिए मेटा ने मेडिटेशन ऐप Calm के साथ भी पार्टनरशिप की है. Calm ऐप Ray-Ban ग्लासेस खरीदने वालों को ध्यान करने के लिए तीन महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रहा है. ये चश्मे अब अमेजन म्यूजिक को भी स्ट्रीम कर सकते हैं. बस "Hey Meta, play Amazon Music" कहने से चश्मे आपके लिए बनाई गई प्लेलिस्ट चलाएंगे. आप अपनी आवाज या टच से वॉल्यूम और ट्रैक बदल सकते हैं. पहले, रे-बैन ग्लासेस में स्पॉटिफाई था और अब हाल ही में उन्होंने एप्पल म्यूजिक को भी शामिल कर लिया है.

Trending news