बड़े काम का है फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का ये बटन, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow12445204

बड़े काम का है फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का ये बटन, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Smartphone Airplane Mode: फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का बटन वाकई बहुत उपयोगी होता है. इसके कई फायदे हैं. यह एक ऐसी सेटिंग है जो आपके स्मार्टफोन के सभी वायरलेस कम्यूनिकेशन को अस्थायी रूप से बंद कर देती है. आइए आपको इसके फायदे बताते हैं. 

बड़े काम का है फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का ये बटन, फायदे गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Benefits of Airplane Mode: फोन में मिलने वाला हवाई जहाज का बटन यानी कि Airplane मोड वाकई बहुत उपयोगी होता है. इसके कई फायदे हैं. एयरप्लेन मोड एक ऐसी सेटिंग है जो आपके स्मार्टफोन के सभी वायरलेस कम्यूनिकेशन को अस्थायी रूप से बंद कर देती है. यह फीचर मुख्य रूप से हवाई यात्रा के दौरान इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इसके कई अन्य फायदे भी हैं. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Airplane मोड के फायदे

बैटरी लाइफ बढ़ाना - जब आप एयरप्लेन मोड को ऑन करते हैं, तो आपके फोन को लगातार नेटवर्क खोजने और कनेक्ट रहने की आवश्यकता नहीं होती है. इससे आपकी बैटरी की खपत कम होती है और आपकी बैटरी लंबे समय तक चलती है.
नोटिफिकेशन से छुटकारा - जब आप काम कर रहे होते हैं, पढ़ रहे होते हैं या बस आराम करना चाहते हैं, तो लगातार आने वाली कॉल, मैसेज और नोटिफिकेशन आपको परेशान कर सकते हैं. एयरप्लेन मोड आपको इन सभी से छुटकारा दिलाता है और आपको शांत वातावरण प्रदान करता है.
डेटा सेविंग - अगर आपकी डेटा लिमिट खत्म होने वाली है, तो एयरप्लेन मोड को ऑन करके आप डेटा को बचा सकते हैं.

यह भी पढें - खरीद रहे हैं iPhone 16 तो पहले जान लें Android से डेटा ट्रांसफर करने का तरीका, बाद में नहीं पकड़ना पड़ेगा माथा

प्राइवेसी बढ़ाना - एयरप्लेन मोड को ऑन करके आप अपनी लोकेशन और अन्य व्यक्तिगत जानकारी को छिपा सकते हैं.
रेडिएशन कम करना - कुछ लोगों का मानना है कि मोबाइल फोन से निकलने वाली रेडिएशन से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है. फ्लाइट मोड ऑन करने से यह रेडिएशन काफी हद तक कम हो जाता है.
इमरजेंसी में फायदेमंद - अगर आप किसी ऐसी जगह पर हैं जहां आपको मोबाइल का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है, जैसे कि हवाई जहाज में या किसी और जगह, तो आप फ्लाइट मोड ऑन कर सकते हैं. 
उपयोगी फीचर - एयरप्लेन मोड एक बहुत ही उपयोगी फीचर है जो स्मार्टफोन को ज्यादा बेहतर तरीके से इस्तेमाल करने में आपकी मदद कर सकता है. चाहे आप हवाई यात्रा कर रहे हों या बस शांत वातावरण चाहते हों, एयरप्लेन मोड आपके लिए एकदम सही ऑप्शन हो सकता है. 

यह भी पढें - Mukesh Ambani का जबरदस्त दांव, Jio के इस प्लान से BSNL भूले यूजर्स, रोज दबाकर चला रहे 2 GB डेटा

Trending news