close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोशल मीडिया के सरताज बने विराट कोहली, धोनी और तेंदुलकर भी पीछे

भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर दोनों के प्रति ही दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. इसी का नतीजा है कि देश के सोशल मीडिया यूजर नेताओं, अभिनेताओं के साथ ही क्रिकेट जगत की हस्तियों को भी खूब फॉलो करते हैं.

सोशल मीडिया के सरताज बने विराट कोहली, धोनी और तेंदुलकर भी पीछे

नई दिल्ली : भारत में क्रिकेट और क्रिकेटर दोनों के प्रति ही दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. इसी का नतीजा है कि देश के सोशल मीडिया यूजर नेताओं, अभिनेताओं के साथ ही क्रिकेट जगत की हस्तियों को भी खूब फॉलो करते हैं. इतना ही लोग उनके पहनावे और उनकी स्टाइल तक को फॉलो करते हैं. दुनिया के क्रिकेटरों के बीच विराट कोहली की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है. बल्ले से धमाल मचाने के बाद विराट कोहली सोशल मीडिया पर ऐसे पहले क्रिकेटर हैं, जिनके फॉलोअर की संख्या 10 करोड़ से भी ज्यादा है. ये फॉलोअर विराट के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम तीनों को मिलाकर हैं.

कुल फॉलोअर की संख्या 10 करोड़ से पार
कप्तान कोहली के फेसबुक पर 3.71 करोड़ (37.1 मिलियन), ट्विटर पर 2.9 करोड़ (29.4 मिलियन) और इंस्टाग्राम पर 3.35 करोड़ (33.5 मिलियन) फॉलोअर हैं. इस तरह उनके तीनों प्लेटफॉर्म पर कुल फॉलोअर की संख्या 10 करोड़ से पार है. क्रिकेट का खेल दुनियाभर में फुटबॉल या टेनिस की तरह लोकप्रिय नहीं है फिर भी उनके इतनी बड़ी संख्या में फॉलोअर होना बड़ी बात है. फॉलोअर के मामले में कोहली तेंदुलकर और धोनी से भी काफी आगे हैं.

वर्ल्ड कप शुरू होने में दो हफ्ते से भी कम का समय
अब जब क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है ऐसे में उन्हें सोशल मीडिया पर एक और उपलब्धि हासिल हो गई है. विराट कोहली दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज हैं, ऐसे में उनसे वर्ल्ड कप के दौरान क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदें और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. अब यह देखनी वाली बात होगी कि उनके नेतृत्व में टीम इंडिया कितना धमाल मचाएगी.

ट्विटर पर रोनाल्डो के सबसे ज्यादा फॉलोअर
आपको बता दें ट्विटर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सबसे ज्यादा 7.7 करोड़ फॉलोअर हैं. इसके बाद फुटबॉल खिलाड़ी नेय्मर जूनियर का नंबर आता है, उनके ट्विटर पर 4.3 करोड़ फॉलोअर हैं. फेसबुक पर रोनाल्डो को 12.2 करोड़ यूजर्स फॉलो करते हैं. इसके बाद मेसी के 8.9 करोड़ फॉलोअर हैं. फेसबुक पर फॉलोअर के मामले में कोहली सबसे आगे हैं, उनके बाद सचिन तेंदुलकर 2.8 करोड़ यूजर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

इंस्टाग्राम पर भी रोनाल्डो के ही सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं. इंस्टाग्राम पर कोहली को 3.35 करोड़ यूजर्स फॉलो करते हैं. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को 1.47 करोड़ फॉलोअर्स फॉलो करते हैं. वहीं मिस्टर कूल महेंद्र सिंह धोनी के 1.3 करोड़ फॉलोअर हैं. आपको बता दें कि कोहली सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव रहते हैं और वह समय-समय पर अपने फॉलोअर्स का आभार भी जताते रहते हैं.