फोन के बैक में दिखेगी झमाझम फोटो, जानें क्या होता है NFC केस और कैसे काम करता है?
Advertisement
trendingNow12463178

फोन के बैक में दिखेगी झमाझम फोटो, जानें क्या होता है NFC केस और कैसे काम करता है?

NFC Smartphone Case: आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन कवर के बारे में बताते हैं, जिससे आप फोन की बैक पर एक झमाझम फोटो लगा पाएंगे. इस केस का NFC केस है. आइए आपको बताते हैं कि यह कैसे काम करता है और इसका क्या फायदा है.  

फोन के बैक में दिखेगी झमाझम फोटो, जानें क्या होता है NFC केस और कैसे काम करता है?

NFC केस एक ऐसा केस है जिसके पीछे एक कलर ई-इंक डिस्प्ले होता है, जो आपको अपनी पसंद की फोटो या ग्राफिक दिखाने की सुविधा देता है. ये केस अमूमन महंगे होते हैं और ज्यादातर 1000 रुपये से ज्यादा के होते हैं. ये आपके स्मार्टफोन को प्रोटेक्ट भी करते हैं. आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

NFC केस कैसे काम करता है?
NFC केस आपके फोन के साथ NFC के जरिए कम्युनिकेट करता है. यह एक तरह की टेक्नोलॉजी है जो ब्लूटूथ और वाई-फाई की तरह ही डेटा ट्रांसफर करती है, लेकिन इसकी स्पीड काफी कम होती है. ये केस सिर्फ उन फोन्स के साथ काम करते हैं जो NFC को सपोर्ट करते हैं. 

ज्यादातर NFC केस एक ऐप के जरिए फोन के साथ कम्युनिकेट करते हैं. आप इस ऐप से अपनी पसंद की फोटो या ग्राफिक चुन सकते हैं और उसे केस पर डिस्प्ले कर सकते हैं. NFC केस के साथ कई सारे ग्राफिक्स भी मिलते हैं जो आप केस पर डिस्प्ले कर सकते हैं. कम कीमत वाले NFC केस में मोनोक्रोम ई-इंक डिस्प्ले होता है, मिड-रेंज केस में तीन कलर का ई-इंक डिस्प्ले होता है और हाई-एंड केस में चार कलर का ई-इंक स्क्रीन होता है, जो ज्यादा वाइब्रेंट पिक्चर क्वालिटी देता है. 

यह भी पढ़ें - Gmail में मिलेगा AI चलने वाला Q&A फीचर, बदल देगा ईमेल भेजने का तरीका, जानें कैसे

क्या बैटरी की जरूरत होती है?
NFC केस की खासियत यह है कि इनमें बैटरी की जरूरत नहीं होती. ये केस बिना पावर के भी काम करते हैं और सिस्टम के एनवायरमेंट से एनर्जी लेते हैं. इससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी पर कोई असर नहीं पड़ता. एनएफसी केस में लगा ई-इंक डिस्प्ले आपकी पसंद की फोटो आपके स्मार्टफोन के पीछे दिखाता है. इस डिस्प्ले को किसी भी पिक्चर को दिखाने के लिए पावर की जरूरत नहीं होती. 

यह भी पढ़ें - फुल चार्ज होने के बाद चार्जिंग पर लगा रहा फोन तो क्या होगा? 99% लोगों को नहीं होती इसकी जानकारी

NFC केस के कोई नुकसान हैं?
NFC केस का कोई नुकसान नहीं हैं. यह आपको फोन को किसी भी तरह प्रभावित नहीं करता. आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए अपने फोन में एक अलग ऐप इंस्टॉल करना होगा. अगर आप अपने फोन को कस्टमाइज करना चाहते हैं, तो NFC केस एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आप ऑनलाइन स्टोर्स से अपने स्मार्टफोन के लिए NFC केस खरीद सकते हैं. 

Trending news