View Once: WhatsApp का नया फीचर है कमाल का, मैसेज देखने के बाद अपने आप होगा गायब
Advertisement
trendingNow1931670

View Once: WhatsApp का नया फीचर है कमाल का, मैसेज देखने के बाद अपने आप होगा गायब

WhatsApp का फीचर के मामले में कोई जवाब नहीं. आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स लेकर आता रहता है. अब एक नया फीचर आया है. जिसका नाम View Once है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी ऐप बीटा के Android यूजर्स के लिए पेश किया गया है.

View Once: WhatsApp का नया फीचर है कमाल का, मैसेज देखने के बाद अपने आप होगा गायब

नई दिल्ली: WhatsApp का फीचर के मामले में कोई जवाब नहीं. आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स लेकर आता रहता है. अब एक नया फीचर आया है. जिसका नाम View Once है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अभी ऐप बीटा के Android यूजर्स के लिए पेश किया गया है. WABetaInfo द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक यूजर फोन की गैलेरी से ही डिसअपियरिंग फोटो सेंड कर पाएंगे. इसके लिए फोटो सलेक्ट करने के बाद यूजर को वॉच जैसे आइकन नजर आएगा, जिसपर टैप करना होगा. फोटो सेंड करते समय कैप्शन बार के पास यह ऑप्शन आपको नजर आएगा.

ऐसे काम करेगा ये फीचर

-View Once mode में फोटो/वीडियो भेजने के लिए, वॉट्सऐप यूजर को पहले मीडिया का चयन करना होगा और क्लॉक-लाइक आइकन पर टैप करना होगा. यह 'Add a caption' बार के पास उपलब्ध होगा. जब प्राप्तकर्ता मीडिया खोलता है तो वॉट्सऐप प्रेषक (sender) को सूचित करेगा.
-एक बार मीडिया खुलने के बाद, वॉट्सऐप प्राप्तकर्ता को निम्न मैसेज प्रदर्शित करेगा: "यह फोटो एक बार देखने के लिए सेट है. अधिक गोपनीयता के लिए, आपके द्वारा इसे बंद करने के बाद यह फ़ोटो गायब हो जाएगी"

ये भी पढ़ें, Instagram पर ऐसे बंद कर सकते हैं मैसेज रिक्वेस्ट, ये है सिंपल Process

अपेडट करना होगा WhatsApp
WhatsApp के View Once फीचर का यूज फोटो के साथ-साथ वीडियो और GIFs के लिए भी कर सकते हैं. यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपना WhatsApp बीटा वर्जन नंबर 2.21.14.3 से अपडेट करना पड़ेगा. वेबइन्फो के अनुसार अगर यूजर read receipts को डिसेबल भी करते हैं तो भी View Once फीचर के साथ भेजे गए मेसेज को खोलने पर उन्हें इसका पता चल जाएगा कि रिसीवर ने फोटो देखा है या नहीं. साथ ही अगर आप ग्रुप में डिसअपियरिंग फोटो को सेंड करते हैं, तो आपको ग्रुप में मौजूद मेंबर्स के फोटो को खोलने के बारे में पता चलेगा. 

Trending news