WhatsApp पर आ रहा नया फीचर, कम्यूनिटी एडमिन्स को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल, जानें क्या कुछ होगा खास
Advertisement
trendingNow12371570

WhatsApp पर आ रहा नया फीचर, कम्यूनिटी एडमिन्स को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल, जानें क्या कुछ होगा खास

WhatsApp Community Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में व्हाट्सएप कथित तौर पर कम्यूनिटी ग्रुप चैट के लिए एक नया फीचर ला रहा है, जिसका नाम विजिबिलिटी फीचर है. 

WhatsApp पर आ रहा नया फीचर, कम्यूनिटी एडमिन्स को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल, जानें क्या कुछ होगा खास

Whatsapp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है. इसी कड़ी में व्हाट्सएप कथित तौर पर कम्यूनिटी ग्रुप चैट के लिए एक नया फीचर ला रहा है, जिसका नाम विजिबिलिटी फीचर है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए कम्यूनिटी ग्रुप चैट के लिए एक नया विजिबिलिटी फीचर शुरू कर रहा है. 

रिपोर्ट से पता चलता है कि यह फीचर की मदद से कम्यूनिटी एडमिन्स अब चुन सकेंगे कि कौन स्पेसिफिक ग्रुप चैट्स को देख सकता है. यह फीचर एडमिन को स्पेसिफिक ग्रुप चैट की विजिबिलिटी को कंट्रोल करने की सुविधा प्रदान करता है. इससे केवल आमंत्रित सदस्यों को उन्हें ढूंढने और उनमें शामिल होने की अनुमति मिलती है. रिपोर्ट के मुताबिक कम्यूनिटी एडमिन्स कम्यूनिटी के अंदर नया ग्रुप बनाते समय ग्रुप विजिबिलिटी को कंट्रोल कर सकते हैं. 

कम्युनिटी एडमिन्स के पास ज्यादा कंट्रोल

इस नए फीचर की मदद से कम्युनिटी के एडमिन अब चुन सकेंगे कि कौन से ग्रुप की स्पेसिफिक चैट्स को कौन देख सकता है. यानी कुछ ग्रुप्स को सिर्फ उन्हीं लोगों तक ही सीमित रखा जा सकेगा जिन्हें इनवाइट किया गया हो. बाकी कम्युनिटी मेंबर इन ग्रुप्स को नहीं देख पाएंगे. ये फीचर अभी सिर्फ कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए आया है. 

यह भी पढ़ें - BSNL का सबसे सस्ता प्लान, मात्र 107 रुपये में 3 GB डेटा और इतने सारे बेनिफिट्स

 

Meta AI से कर पाएंगे बातचीत

इसके अलावा व्हाट्सएप पर जल्द ही एक और नया फीचर आने वाला है. अब आप व्हाट्सएप पर Meta AI से बातचीत करने के लिए आवाज का इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी आप मेटा एआई को आवाज में कुछ भी पूछ सकेंगे और वो आपको आवाज में ही जवाब देगा. बिल्कुल गूगल असिस्टेंट और ऐप्पल सिरी की तरह. ये फीचर भी अभी सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए टेस्टिंग के चरण में है. इन दोनों नए फीचर्स से व्हाट्सएप का इस्तेमाल और आसान और दिलचस्प हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Photos: ये है देश का सबसे सस्ता Gadget मार्केट, स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप तक सब कुछ मिलता है थोक के भाव

 

Trending news