close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Xiaomi लॉन्च करेगी डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video में यूज कर रहे कंपनी अधिकारी

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक के बाद एक कई इनोवेशन कर रहा है. पिछले दिनों 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब कंपनी बाजार में फोल्डिंग फोन लाने का प्लान कर रही है.

Xiaomi लॉन्च करेगी डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन, Video में यूज कर रहे कंपनी अधिकारी

नई दिल्ली : चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक के बाद एक कई इनोवेशन कर रहा है. पिछले दिनों 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब कंपनी बाजार में फोल्डिंग फोन लाने का प्लान कर रही है. कुछ दिन पहले ही सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया था. अब उम्मीद है शाओमी भी ऐसे ही फोन पर काम कर रही है और जल्द ही बाजार में इसे पेश किया जाएगा.

फोल्डिंग स्मार्टफोन का वीडियो शेयर किया
शाओमी के वाइस प्रेसीडेंट ने एक डबल फोल्डिंग स्मार्टफोन का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में शाओमी के प्रेजीडेंट बिन लिन डबल फोल्ड वाले फोन को इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कंपनी के सीनियर वाइस प्रेजीडेंट वांग जियांग ने वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा 'हमारे प्रेजीडेंट और को-फाउंडर बिन लिन की ओर से मैं शाओमी के इस स्पेशल स्मार्टफोन का वीडियो शेयर करते हुए काफी उत्साहित हूं. यह दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग स्मार्टफोन है. यह कूल है, है न?' वीडियो में बिन लिन जो फोन इस्तेमाल कर रहे हैं, उसका साइज फैबलेट जैसा है.

नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बिन लिन इसको दो बार फोल्ड करते हैं और यह स्टैंडर्ड साइज का स्मार्टफोन दिखने लगता है. इतना ही नहीं फोन का इंटरफेस भी उसी तरह एडजस्ट हो जाता है. फोन के लेफ्ट और राइट पैनल को फोल्ड करके इसे कॉम्पैक्ट बना सकते हैं. कंपनी की तरफ से अभी इसके नाम के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन बिन लिन ने चीनी सोशल साइट Weibo पर यूजर्स से इसका नाम सुझाने के लिए कहा है. उन्होंने बताया कि इसके लिए Xiaomi Dual Flex और Xiaomi MIX Flex जैसे नाम सोचे हैं.

फोन के स्पेशिफिकेशन क्या होंगे, अभी इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि शाओमी के डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8 GB रैम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर हो सकता है. इसे 24 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 के टेक एक्स्पो में शो किया जा सकता है. आपको बता दें इससे पहले सैमसंग ने भी फरवरी में फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है. दोनों कंपनियों के एक साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने से स्मार्टफोन बाजार में बड़ा बदलाव आ सकता है.