IRCTC कराएगी भारत दर्शन, इतनी कम कीमत में कीजिए 4 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा
Advertisement
trendingNow1999205

IRCTC कराएगी भारत दर्शन, इतनी कम कीमत में कीजिए 4 ज्योतिर्लिंगों की यात्रा

IRCTC ने एक भारत दर्शन का पैकेज निकाला है जो कि यात्रियों को 4 धाम के दर्शन के अलावा और भी कई जगह घुमाएगा. यह 11 दिनों का टूर पैकेज काफी सस्ता है. 

10,395 रुपये में करिए 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: IRCTC हमेशा अपने घुमक्कड़ पैसेंजर्स का खास ख्याल रखता है. अगर आप भी भारत की अलग-अलग जगहों पर एक ही टूर के जरिए घूमना चाहते हैं, तो IRCTC आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. IRCTC इस महीने से 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने के लिए टूर पैकेज की शुरुआत कर रहा है. 

  1. IRCTC का स्पेशल टूर पैकेज
  2. 10,395 रुपये में करिए 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन 
  3. 11 दिन में कई जगह घुमा रहा IRCTC

IRCTC ने रखा पर्यटकों का ख्याल

यह 11 दिनों का टूर पैकेज बुजुर्गों और परिवार के साथ सफर करने वालों के लिए बेहतर ऑफर है. IRCTC ने पर्यटकों की जेब का खास ख्याल रखते हुए इस टूर पैकेज का किराया भी काफी कम रखा है. 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने वाली यह ट्रेन कई राज्यों से होकर गुजरने वाली है तो निश्चित ही यह ट्रेन भारत दर्शन का भी मजा देगी.

खर्च करने होंगे सिर्फ 10,395 रुपये

IRCTC की 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने वाली ट्रेन की यात्रा 21 से 31 अक्तूबर तक चलेगी. इसके लिए प्रति व्यक्ति किराया 10,395 रुपये तय किया गया है. IRCTC प्रयागराज से 4 ज्योर्तिलिंग और गुजरात के स्टैचू ऑफ यूनिटी (Statue of Unity) के लिए स्पेशल ट्रेन चला रही है. इसमें गुजरात में स्टैचू आफ यूनिटी के साथ उदयपुर की यात्रा भी शामिल है. 

11 दिन में इतनी सारी जगह घूम सकेंगे पर्यटक

10 रात और 11 दिन के इस पैकेज में मध्यप्रदेश स्थित महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर और गुजरात स्थित सोमनाथ  एवं नागेश्वर ज्योर्तिंलिंग के दर्शन करवाए जाएंगे. इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, भेंट द्वारिका मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम और स्टैचू ऑफ यूनिटी को भी दिखाया जाएगा. राजस्थान के उदयपुर में सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी, महाराणा प्रताप स्मारक का भी भ्रमण इस ट्रेन के माध्यम से करवाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 10 जगहें, नजारा देख भूल जाएंगे सबकुछ

इस पैकेज में मिलेंगीं तमाम सुविधाएं

IRCTC के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रयागराज से भारत दर्शन ट्रेन का संचालन पहली बार किया जा रहा है. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा प्रयागराज संगम, प्रयाग, प्रतापगढ़ अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, इटावा, भिंड, ग्वालियर और झांसी से उपलब्ध है. इस टूर पैकेज में नाश्ता, दोपहर और रात का शाकाहारी भोजन यात्रियों को दिया जाएगा. इसके अलावा लोकल ट्रैवल बस से ही किया जाएगा. साथ ही IRCTC ने यात्रियों के ठहराव के लिए धर्मशालाओं में व्यवस्था भी की है. 

कैसे करना होगा रजिस्ट्रेशन?

इच्छुक यात्री IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए एक मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है. कोई भी यात्री 8287930934 पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकता है.

LIVE TV

Trending news