close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जिस गुफा में PM मोदी ने की थी साधना, उसकी ऑनलाइन बुकिंग हो गई शुरू, ये हैं FINAL रेट

पीएम नरेंद्र मोदी के 18 मई की रात इस गुफा में ध्‍यान साधना करने के बाद यहां ठहरने के इच्‍छुक लोगों के लगातार फोन जीएमवीएन के पास आ रहे हैं.

जिस गुफा में PM मोदी ने की थी साधना, उसकी ऑनलाइन बुकिंग हो गई शुरू, ये हैं FINAL रेट
ध्‍यान गुफा के अंदर दैनिक सुविधाएं दी गई हैं. फोटो www.GMVNL.in

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदार घाटी की जिस गुफा में ध्‍यान लगाया था, अगर आप भी उसमें ठहरना चाहते हैं तो तैयार हो जाएं. केदारनाथ धाम से दो किमी ऊपर बनाई गई ध्‍यान गुफा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसके रेट भी फाइनल हो गए हैं.


ध्‍यान गुफा के अंदर दैनिक सुविधाएं दी गई हैं. फोटो www.GMVNL.in 

केदारनाथ मंदिर से करीब 2 किमी ऊपर बनाई गई ध्‍यान गुफा का रखरखाव करने वाले गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) ने अपनी वेबसाइट (www.gmvnl.in) पर ध्‍यान गुफा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के 18 मई की रात इस गुफा में ध्‍यान साधना करने के बाद यहां ठहरने के इच्‍छुक लोगों के लगातार फोन जीएमवीएन के पास आ रहे हैं. बड़ी संख्‍या में लोग इस गुफा के बारे में जानने के इच्‍छुक हैं.


गुफा में पीएम मोदी ने की थी ध्‍यान साधना. फाइल फोटो 

जीएमवीएन की वेबसाइट के अनुसार ध्‍यान गुफा में 24 घंटे गुजारने का शुल्‍क 1500 रुपए है. वहीं इस गुफा में 12 घंटे गुजारने का शुल्‍क 990 रुपये है. इस गुफा में ठहरने वाले तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए सभी दैनिक सुविधाएं मौजूद हैं.

देखें लाइव TV

केदार घाटी में बनी ध्‍यान गुफा उस समय सुर्खियों में आई थी, जब लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 मई को केदारनाथ धाम पहुंचे थे. उन्‍होंने इस दौरान केदारनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद ध्‍यान गुफा का रुख किया था. उन्‍होंने 18 मई की दोपहर से 19 मई की सुबह तक इसी गुफा में ध्‍यान साधना की थी.