रणथंभौर जाने की कर रहे प्‍लानिंग, इस बार इन 2 वजहों से दिसंबर के दूसरे वीक में जाएं
Advertisement
trendingNow11028366

रणथंभौर जाने की कर रहे प्‍लानिंग, इस बार इन 2 वजहों से दिसंबर के दूसरे वीक में जाएं

Ranthambore Travel: राजस्थान के रणथंभौर में घूमने के लिए कई जगहें हैं. लेकिन हम आपको 2 वजह खासतौर पर बता रहे हैं जिसकी वजह से आपको रणथंभौर (Ranthambore) जाना चाहिए.

इस वजह से जाएं रणथंभौर घूमने (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश में वाइल्ड लाइफ (Wild Life) लवर्स की कमी नहीं है. अगर आप दिसंबर में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको खास दो कारण बता रहे हैं जिनकी वजह से आप दिसंबर के दूसरे सप्ताह में रणथंभौर ट्रिप (Ranthambore Trip) की प्लानिंग कर सकते हैं. साथ ही उन जगहों के बारे में भी बताएंगे जहां आप जा सकते हैं. 

  1. रणथंभौर में होगी कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी
  2. अक्षय कुमार की फिल्म की शूटिंग हुई है यहां
  3. रणथंभौर नेशनल पार्क है आकर्षण का केंद्र

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी

बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी 7 से 9 दिसंबर के बीच शाही अंदाज में रणथंभौर में होने वाली है. ये दोनों राजस्थान के बरवाड़ा स्थित ‘सिक्स सेंसेस फोर्ट’ में शादी के बंधन में बंध जाएंगे. हालांकि फंक्शन 12 दिसंबर तक चलने की खबरे हैं. जाहिर सी बात है, इनकी शादी में बहुत से बॉलीवुड और अन्य जाने-माने सितारे आएंगे. अगर आप रणथंभौर में इस दौरान ट्रिप की प्लानिंग करेंगे तो हो सकता है आपकी मुलाकात रणथंभौर में मौजूद सितारों से हो जाएं और आप अपने ड्रीम स्टार से मिल पाएं. 

अक्षय कुमार की फिल्म की शूटिंग हुई है यहां

दिलचस्प बात ये है कि बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की बॉलीवुड हिंदी फिल्म 'हाउसफुल 4' की शूटिंग रणथंभौर नेशनल पार्क में हुई थी. साथ ही यहां के नाहरगढ़ पैलेस में भी इस फिल्म की शूटिंग हुई है. यहां आपको टूरिस्ट उन प्लेस पर ले जा सकते हैं जहां-जहां शूटिंग हुई है. ये आपके लिए रोमांचक हो सकता है.
 
ये भी पढ़ें :- इस तरह करेंगे ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल, सर्दियों में स्किन प्रॉब्लम को कहेंगे गुडबॉय

इन जगहों पर भी कर सकते हैं एन्जॉय

रणथंभौर नेशनल पार्क को यहां का आकर्षण का केंद्र है ही, क्योंकि यहां आप बाघों को देख सकते हैं. यहां की वाइल्ड लाइफ की फोटोग्राफी आपके लिए यादगार हो सकती है. 

आप रणथंभौर किला जो सवाई माधोपुर के पास स्थित है यहां जा सकते हैं. यहां प्राचीन काल में राजा-महाराजा शिकार करने आते थे. ये किला ना सिर्फ विश्व धरोहर ही लिस्ट में शामिल है बल्कि यहां कई पिकनिक स्‍पॉट, झीलें और घाटियां भी हैं.

इसके अलावा आप सुरवाल झील, जोगी महल, त्रिनेत्र गणेश मंदिर, राजीव गांधी रीजनल म्यूजियम, काचिदा घाटी जैसी जगहों पर जाकर अपने ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- पार्टनर से झगड़ा होने पर सबसे ज्‍यादा हो रहीं ये घटनाएं, चौंकाने वाली बात आई सामने

Trending news