UPI का यूज करके शख्स ने कुछ ऐसे निकाले पैसे, Video देखकर आप भी कहेंगे- गजब है यार...
Advertisement

UPI का यूज करके शख्स ने कुछ ऐसे निकाले पैसे, Video देखकर आप भी कहेंगे- गजब है यार...

Withdrew Money: यह एक ऐसी मशीन है जिसे लोगों को फिजिकल कार्ड की आवश्यकता के बिना यूपीआई का यूज करके नकदी निकालने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. चलिए देखते हैं ये वीडियो...

 

UPI का यूज करके शख्स ने कुछ ऐसे निकाले पैसे, Video देखकर आप भी कहेंगे- गजब है यार...

Cash With UPI: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goel) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो ने एक्स पर नेटिजन्स के बीच चर्चा पैदा कर दी. वीडियो में एक व्यक्ति को नकदी निकालने के लिए यूपीआई-एटीएम का यूज करते हुए दिखाया गया है. यह एक ऐसी मशीन है जिसे लोगों को फिजिकल कार्ड की आवश्यकता के बिना यूपीआई का यूज करके नकदी निकालने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. 

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो किया ट्वीट

केंद्रीय मंत्री ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "UPI एटीएम: फिनटेक का भविष्य यहां है!" क्लिप में एक व्यक्ति को यह समझाते हुए दिखाया गया है कि एटीएम कैसे ऑपरेट होता है. वीडियो में उसे मशीन का उपयोग करते समय यूपीआई के माध्यम से ₹500 निकालते हुए दिखाया गया है. बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने भी यही वीडियो सराहनीय कैप्शन के साथ शेयर किया. 

आनंद महिंद्रा ने भी किया सराहना

आनंद महिंद्रा ने एक्स पर लिखा, “इस यूपीआई एटीएम का स्पष्ट रूप से 5 सितंबर को मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2023 में अनावरण किया गया था. जिस गति से भारत वित्तीय सेवाओं का डिजिटलीकरण कर रहा है और उन्हें कॉर्पोरेट-केंद्रित (क्रेडिट कार्ड कंपनियों के लिए खतरे की घंटी?) के विपरीत उपभोक्ता-केंद्रित बना रहा है. बस चकाचौंध. (मुझे बस यह सुनिश्चित करना है कि मैं अपना सेलफोन गलत जगह पर न रखूं!)"

UPI एटीएम से नकद निकासी के लिए यहां पांच स्टेप्स दिए गए हैं:

"कार्डलेस कैश" विकल्प चुनें.
डिजायर विदड्रॉ अमाउंट चुनें.
अपने UPI ऐप का यूज करके QR कोड को स्कैन करें.
लेनदेन को अधिकृत करने के लिए अपना यूपीआई पिन दर्ज करें.
अपना कैश कलेक्ट करें.

Trending news