Zee Rozgar Samachar

केरल विस में वित्त मंत्री ने पेश किया बजट, बाढ़ से राहत के लिए हजारों करोड़ का पैकेज

केरल के वित्त मंत्री टीएम थॉमस इसाक गुरुवार को राज्य का साल 2019-20 का बजट पेश किया. थॉमस ने ऐसे समय में बजट पेश किया जब सदी की सबसे भीषण बाढ़ के बाद केरल भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है.

केरल विस में वित्त मंत्री ने पेश किया बजट, बाढ़ से राहत के लिए हजारों करोड़ का पैकेज

तिरुवनंतपुरम/ नई दिल्ली : केरल के वित्त मंत्री टीएम थॉमस इसाक गुरुवार को राज्य का साल 2019-20 का बजट पेश किया. थॉमस ने ऐसे समय में बजट पेश किया जब सदी की सबसे भीषण बाढ़ के बाद केरल भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है. वित्त मंत्री ने बजट भाषण की शुरुआत केरल में आई प्राकृतिक आपदा से की. इस बार का बजट बाढ़ पीड़ितों पर केंद्रित रहा.

थॉमस इसाक ने बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित कुट्टानाडु क्षेत्र के लिए 1000 करोड़ रुपये का ऐलान किया. इसके अलावा बाढ़ प्रभावित पंचायतों के लिए वित्त मंत्री ने 250 करोड़ रुपये का ऐलान किया. आपको बता दें कि केरल में पिछले दिनों आई प्राकृतिक आपदा से 490 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और राज्य में भारी तबाही हुई थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.